दिल्ली

delhi

दिग्गज खिलाड़ियों के बीच जगह बनाने के लिए बाबर आजम को तकनीकी खामियां को दूर करना होगा: रमीज राजा

By

Published : Aug 6, 2020, 11:49 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा कि बाबर आजम अपने कंधे सामने की तरफ रखकर गेंद का सामना कर रहे थे, जिससे उन्हें ड्राइव खेलने में दिक्कत हो रही थी.

Ramiz Raja and Babar Azam
Ramiz Raja and Babar Azam

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम के खेल में कुछ तकनीकी खामियां हैं. उन्होंने कहा कि दिग्गज खिलाड़ियों के बीच जगह बनाने के लिए बाबर आजम को इन्हें दूर करने की जरूरत है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बाबर ने 69 रन की नाबाद पारी खेली और इस दौरान शान मसूद (नाबाद 46) के साथ 96 रन की अटूट साझेदारी की.

बाबर आजम

बाबर ने 100 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली. वहीं, शान मसूद ने 152 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए.

रमीज राजा ने कहा कि बाबर अपने कंधे सामने की तरफ रखकर गेंद का सामना कर रहे थे, जिससे उन्हें ड्राइव खेलने में दिक्कत हो रही थी.

बाबर आजम

रमीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''जब ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि आपके सिर की स्थिति सही नहीं है. सिर कंधे के साथ स्थिर नहीं है. जब आप इस तरह खेलते हो तो आउटस्विंग का सामना करना समस्या बन जाता है. इसका मतलब है कि आप ड्राइव नहीं खेल पाते.''

बाबर आजम अपनी पिछली आठ टेस्ट पारियों में चार शतक और तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं. रमीज का हालांकि मानना है कि बाबर जूझ रहे हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी करते हुए हिचकते हैं और नर्वस हो जाते हैं.

शान मसूद

रमीज ने बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मसूद की तारीफ की और कहा कि कप्तान अजहर अली इसलिए जूझ रहे हैं क्योंकि उनकी बल्लेबाज और टीम के कप्तान के रूप में अधिक सोचने की आदत है.

उन्होंने कहा, ''वह सभी पहलुओं का जरूरत से ज्यादा विश्लेषण करता है, फिर यह बल्लेबाजी हो या कप्तानी. उसे सहज रहना चाहिए. कप्तान की भूमिका में आना और फिर निकल जाना महत्वपूर्ण है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details