दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 26, 2019, 5:04 PM IST

ETV Bharat / sports

IPL चेयरमैन का खुलासा, कहा- कप्तानों की बैठक में 'मांकडिंग' न करने का हुआ था फैसला

मांकडिंग विवाद पर आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने एक बड़ा दावा किया है. शुक्ला ने कहा कि आईपीएल कप्तानों ने एक बैठक में तय किया था कि लीग में किसी बल्लेबाज को मांकडिंग नहीं किया जायेगा.

Rajiv Shukla says it was decided in captains meeting to avoid mankading

हैदराबाद: किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच सोमवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में पहली बार एक चीज देखने को मिली जब जोस बटलर को अश्विन ने मांकड आउट किया. जिसके बाद अश्विन की हर तरफ आलोचना भी हुई. अब इस पर आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भी एक बड़ा दावा किया है.

Tweet

शुक्ला ने कहा कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत आईपीएल कप्तानों ने एक बैठक में तय किया था कि लीग में किसी बल्लेबाज को मांकडिंग नहीं किया जायेगा.

Tweet

उन्होंने कहा कि सभी टीमों के कप्तान और मैच रैफरियों की बैठक में यह तय किया गया था कि इस तरह से किसी बल्लेबाज को आउट नहीं किया जाएगा. उस बैठक में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद थे.

जानिए क्या होता है 'मांकडिंग', जोस बटलर के विकेट पर क्यों हो रहा है विवाद

आईपीएल चेयरमैन ने कहा, "जहां तक मुझे याद है वह कप्तानों और मैच रैफरी की बैठक थी और बतौर चेयरमैन मैं भी मौजूद था। इसमें तय किया गया था कि यदि दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज बाहर निकल भी आता है तो भी गेंदबाज शिष्टाचारवश उसे रन आउट नहीं करेगा. शायद वह बैठक कोलकाता में आईपीएल के किसी सत्र से पहले हुई थी. उसमें धोनी और विराट दोनों मौजूद थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details