दिल्ली

delhi

पृथ्वी शॉ की दमदार वापसी, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया शतक

By

Published : Jan 19, 2020, 10:18 AM IST

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड XI के खिलाफ खेले जा रहे वॉर्म-अप मैच में शतक लगाकर एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खीचा है. टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए आखिरी मैच अक्टूबर 2018 में खेला था.

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw

हैदराबाद : पृथ्वी शॉ के शानदार शतक की बदौलत इंडिया ए ने न्यूजीलैंड XI के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में 49.2 ओवर में 372 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया है. पृथ्वी शॉ ने इस मैच में 100 गेंद खेलते हुए 150 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 2 छक्के लगाए.

शंकर ने 58 रन बनाए

आईसीसी का ट्वीट

वहीं कप्तान शुभमन गिल 22 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सूर्यकुमार यादव ने 26 रन बनाए. विजय शंकर ने 41 गेंद में 58 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल ने 3 विकेट झटके.

चोट और बैन के बाद शानदार फॉर्म में दिखे शॉ

डोपिंग के कारण 8 महीने के प्रतिबंध और बहुत समय तक चोटिल होने की वजह से पृथ्वी शॉ क्रिकेट से दूर रहे. हाल ही में प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए पृथ्वी अच्छे फॉर्म में थे. इस सलामी बल्लेबाज ने बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के लिए सीजन के पहले रणजी ट्रॉफी मैच में शतक जड़ा था.

चोटिल पृथ्वी शॉ

INDvsAUS: बेंगलुरू में खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला, दोनों टीमों की नजरें होंगी सीरीज जीतने पर

मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने पांच पारियों में 240 रन बनाए. जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच में अपना पहला फर्स्ट क्लास दोहरा शतक है लेकिन कर्नाटक के खिलाफ हुए मैच में पृथ्वी शॉ अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details