दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

एमएस धोनी ने क्रिकेट की दुनिया में रांची को मशहूर किया है : राम नाथ कोविंद

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद झारखंड में एक समारोह में छात्रों को संबोधित कर रहे थे. इसमें उन्होंने कहा कि क्रिकेट की दुनिया में पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने रांची का नाम मशहूर कर दिया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 4:31 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 2:46 PM IST

KOVIND

रांची : सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद झारखंड पहुंचे थे और वहां वे झारखंड से निकले बड़े नामों का जिक्र कर रहे थे जिन्होंने देश का नाम रोशन किया है. इसमें उन्होंने कहा कि क्रिकेट की दुनिया में पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने रांची का नाम मशहूर कर दिया है.

आपको बता दें कि वे एक समारोह में छात्रों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा,"कल (रविवार) एमएस धोनी मुझसे राज भवन में मिले थे. मुझे अच्छा लगा. मैं उनको बताया था कि उनके पांव आज भी जमीन पर हैं और लोग उनसे बहुत प्यार करते हैं और वे बहुत प्रतिभाशाली हैं."

एमएस धोनी
साथ ही उन्होंने अर्चर दीपिका कुमारी और जयपाल सिंह मुंडा, जिन्होंने भारतीय हॉकी टीम को 1928 में ओलंपिक में गोल्ड जिताया था. ये दोनों खिलाड़ी झारखंड के ही हैं.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 में शशि थरूर को हराना चाहते हैं श्रीसंत

उन्होंने एलबर्ट एक्का का भी जिक्र किया जिनको 1971 के युद्ध में अपनी वीरता के लिए परम वीर चक्र मिला था. उन्होंने ये भी कहा था कि मुख्यमंत्री रघुबर दास, जस्टिस एम वाई इक्बाल रांची विश्वविद्यालय से पढ़े हुए थे, जहां राम नाथ कोविंद छात्रों से बातचीत कर रहे थे.

Last Updated : Oct 2, 2019, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details