दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 8, 2020, 9:28 AM IST

ETV Bharat / sports

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उम्मीद, महिला टी20 फाइनल में नीले रंग में रंगेगा MCG

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'मॉरिसन, टी20 विश्वकप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें, इस से बड़ा कुछ नहीं हो सकता. भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को शुभकामनाएं, महिला दिवस की बधाई.'

mcg will be blue
mcg will be blue

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उम्मीद जताई कि भारतीय महिला टीम रविवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर उतरेगी तो स्टेडियम नीले रंग (भारतीय टीम की जर्सी) से पटा रहेगा.

भारतीय क्रिकेट टीम

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के ट्वीट के जवाब में ये बात कही. मॉरिसन ने मोदी को टैग कर के ट्वीट किया, 'मोदी, मेलबर्न में कल महिला टी20 विश्वकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का भारत से मुकाबला होगा. एमसीजी में बड़ी संख्या में दर्शकों के बीच दो शानदार टीमें होगी. ये एक बड़ा मौका और शानदार मैच होने जा रहा है. हर तरफ ऑस्ट्रेलिया का जलवा होगा.'

नरेंद्र मोदी का ट्वीट

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को जवाब देते हुए मोदी ने ट्वीट किया, 'मॉरिसन, टी20 विश्वकप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें, इस से बड़ा कुछ नहीं हो सकता. भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को शुभकामनाएं, महिला दिवस की बधाई.'

मोदी ने कहा, 'अच्छा खेलने वाली टीम जीते. नीले पहाड़ की तरह, एमसीजी भी कल नीले रंग से रंगा होगा.'

नरेंद्र मोदी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस फाइनल मुकाबले को देखने के लिए बड़ी तादाद में फैंस के आने की उम्मीद है क्योंकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार विश्वकप टी20 के फाइलन में पहुंची है.

इस विश्वकप में भारतीय टीम ने अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की है. ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ही 17 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया था.

महिला टी20 विश्वकप में भारत का प्रदर्शन

जिसके बाद भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा अगले ही मैच में भारत ने बांग्लादेश पर 18 रनों से जीत दर्ज की तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया और अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी.

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को ग्रुप ए में टॉप पर रहने का फायदा मिला क्योंकि सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया और आईसीसी के नियम के अनुसार ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम ही फाइनल मुकाबला खेलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details