दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

राहुल तेवतिया को इन तीन स्पिनरों के साथ खेलने से हुआ फायदा

राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने कहा, "मैंने लाहली में काफी मैच खेले जो मध्यम तेज गेंदबाजों की मददगार पिच है. हमारी टीम में तीन भारतीय अंतरराष्ट्रीय स्पिनरों की मौजूदगी का मुझे काफी फायदा मिला."

By

Published : Sep 29, 2020, 10:08 PM IST

Rahul Tewatia
Rahul Tewatia

दुबई:इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे शानदार पारियों में से एक खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने मंगलवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट में भारतीय टीम के तीन स्पिनरों के साथ खेलने के अनुभव ने उन्हें एक क्रिकेटर में रूप में अविश्वसनीय क्षमता हासिल करने में मदद की.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी पारी की शुरूआत में जूझते दिखे तेवतिया ने एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया.

राजस्थान रॉयल्स की टीम

उन्होंने कल के मैच से पूर्व प्रेस कॉफ्रेंस में कहा, "मैं हरियाणा के लिए खेलता हूं और 2013-14 में रणजी क्रिकेट में पदार्पण किया. मैंने लाहली में काफी मैच खेले जो मध्यम तेज गेंदबाजों की मददगार पिच है. हमारी टीम में तीन भारतीय अंतरराष्ट्रीय स्पिनरों की मौजूदगी का मुझे काफी फायदा मिला."

युजवेंद्र चहल भारत के प्रमुख स्पिनर हैं जबकि अमित मिश्रा और जयंत यादव भी भारत के लिए खेल चुके हैं.

तेवतिया ने अपनी पारी के बारे में कहा, "जब मैं शॉटस नहीं लगा पा रहा था तो दबाव में था लेकिन संजू सैमसन ने मुझे कहा कि एक बड़े स्ट्रोक की जरूरत है और मैं उसी का इंतजार कर रहा था."

जयंत यादव, अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल

23 गेंद में 17 रन बनाने के बाद उन्होंने आखिर में 31 गेंद में 53 रन जोड़े. यह पूछने पर कि कप्तान स्टीव स्मिथ और कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने मैच के बाद क्या कहा.

उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझसे कहा कि इस मुकाम पर वापसी के लिए मानसिक दृढता की जरूरत होती है. उन्हें मेरी क्षमता पर हमेशा विश्वास था. तेवतिया ने कहा कि इस चमत्कारिक जीत ने ड्रेसिंग रूम का माहौल बदल दिया."

राहुल तेवतिया

बता दें कि बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विजयी रथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स का सामना दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.

राजस्थान ने अपने पिछले मैच में इतिहास रचा था. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान ने 224 रनों का पीछा किया था और आईपीएल के इतिहास में 226 रन बनाते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी.

दूसरी ओर, कोलकाता को पहले मैच में तो हार मिली थी. दूसरे मैच में उसने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details