दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 20, 2020, 5:14 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 11:33 PM IST

ETV Bharat / sports

उमर अकमल हुए स्सपेंड, नहीं खेल पाएंगे PSL का मैच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भष्टाचार के आरोप में उमर अकमल को अनिश्चतकाल के लिए निलंबित कर दिया है. इस कारण वे पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Umar Akmal
Umar Akmal

लाहौर: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अनिश्चतकाल के लिए निलंबित कर दिया है. उन पर भष्टाचार के गंभीर आरोप हैं.

उमर अकमल

पीसीबी ने अकमल को एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इस निलंबन के बाद अब उमर अकमल पीसीबी की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई द्वारा की जा रही जांच को लंबित रखने वाली किसी भी क्रिकेट से संबंधित गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे. हालांकि की पीसीबी ने इस मामले में जांच चलने तक अधिक टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

PSL में नहीं खेल पाएंगें अकमल

उमर अकमल पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलते हैं. लेकिन इस निलंबन के बाद वे अब लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. पीसीबी ने टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स को अकमल के बदले नया खिलाड़ी ढूंढने के लिए कह दिया है.

पाकिस्तान सुपर लीग

पहले भी रह चुके हैं विवादों में

कुछ दिन पहले भी फिटनेस ट्रेनर से भिड़ने की वजह से वे विवादों में थे. अकमल ने फिटनेस टेस्ट के दौरान अपना बदन दिखाते हुए ट्रेनर से पूछा कि चर्बी कहां है. फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहने के बाद इतने झल्ला गए थे कि उन्होंने कपड़े तक उतार दिए थे.

उमर अकमल

बता दें कि उमर अकमल ने साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ा था. लेकिन कुछ साल खेलने के बाद खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण वे टीम से बाहर हो गए. उन्होंने अपने करियर में खेले गए 16 टेस्ट मैचों में एक शतक और छह अर्धशतक मिलाकर 1003 रन बनाए हैं.

उमर अकमल का करियर

वहीं खेले गए 121 वनडे में 3194 रन जबकि 84 टी20 में 1690 रन बनाए हैं.अकमल ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 2019 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था जहां वे पूरी तरह नाकाम रहे थे.

Last Updated : Mar 1, 2020, 11:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details