दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 5, 2021, 6:59 AM IST

ETV Bharat / sports

भारत में इस खिलाड़ी की टेस्ट एकादश में 2 साल बाद वापसी

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आखिरी बार दो साल पहले हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक घरेलू टेस्ट खेला था.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

चेन्नई: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खिलाने का फैसला किया है. इसका मतलब यह है कि 36 वर्षीय रिद्धिमान साहा, जो घरेलू सीरीज में लगातार विकेटकीपिंग करते रहे हैं, को आराम करना होगा. साहा को हालांकि टीम में रखा गया है.

23 साल के पंत ने आखिरी बार दो साल पहले हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक घरेलू टेस्ट खेला था.

पंत की सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में मैच बचाने और ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में मैच जितने वाली पारियों के कारण यह मौका मिला है. पंत द्वारा एक अच्छा प्रदर्शन साहा के लिए वापसी के रास्ते बंद कर सकता है.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

पीटरसन मेरे आदर्श, उनके साथ पहली बार खेलना गौरवशाली क्षण था : जो रूट

इंग्लैंड के साथ यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान विराट कोहली ने कहा, "हां, ऋषभ पंत कल विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है और वह एक अच्छे फॉर्म में हैं. हम चाहते हैं कि वह खेल के सभी पहलुओं में सुधार करें, जो अधिक खेल के साथ ही होगा."

बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन ड्रॉ रहे मैच में 97 रन बनाए थे और चौथे और अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन नाबाद 89 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी. उनकी पारी के कारण ही भारत चार मैचों की सीरीज में 2-1 की ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details