दिल्ली

delhi

न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान खिलाड़ियों के लिए क्वारंटीन के दौरान कम पाबंदियां होंगी : रिपोर्ट

By

Published : Nov 22, 2020, 5:17 PM IST

अगले महीने टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए सोमवार को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने वाले 50 खिलाड़ियों के पाकिस्तानी दल को साल के शुरू में हुए इंग्लैंड दौरे की तुलना में कम पाबंदियों का सामना करना पड़ेगा. एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई.

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं दी है लेकिन न्यूजपेपर की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की तुलना में दौरा करने वाली टीम के लिए कम पाबंदियां होंगी.

इस रिपोर्ट में कहा गया कि आकलैंड में पहुंचने के बाद पाकिस्तानी दल को 14 दिन के क्वारंटीन में रहना होगा. पाकिस्तान टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा कि वो अपनी सरकार से सहयोग के बाद कुछ दर्शकों को अनुमति देने की कोशिश में जुटा है. सीरीज टी20 के साथ 18 दिसंबर से शुरू होगी.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

शुरूआती क्वारंटीन में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को तीन दिन अकेले रहना होगा और इस दौरान उन्हें किसी भी ग्रुप के व्यक्तियों से मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एक बार क्वारंटीन का समय खत्म हो जायेगा तो एक और परीक्षण किया जायेगा जिसके बाद खिलाड़ी और अधिकारी अपनी मर्जी से कहीं भी आ जा सकेंगे. वहीं इंग्लैंड में खिलाड़ियों के काफी ज्यादा कोविड-19 परीक्षण कराये गये थे और वे लंबे समय तक क्वारंटीन में भी रहे थे.

मलिक, हफीज, रियाज और आमिर को 'A' श्रेणी के खिलाड़ियों के समान मैच फीस मिलेगी

पाकिस्तान को 18, 20 और 22 दिसंबर को न्यूजीलैंड से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. इसके बाद 26 से 30 दिसंबर के बीच माउंटी मौनगानुई और तीन से सात जनवरी के बीच क्राइस्टचर्च में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details