दिल्ली

delhi

PAKvSL : मोहम्मद हसनैन बने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज

By

Published : Oct 5, 2019, 9:58 PM IST

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के सीरीज का पहले मैच में पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने हैट्रिक ली है. इतना ही नहीं वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के साबसे युवा गेंदबाजी भी बन गए हैं.

MOHAMMAD HASNAIN

लाहौर :19 साल 183 दिनों के पाकिस्तानी युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने आज श्रीलंका के खिलाफ अपनी खतरनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया. उन्होंने तीन गेंदों में तीन श्रीलंकाई खिलाड़ियों का शिकार किया. उन्होंने हैट्रिक ली और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज भी बन गए हैं.

श्रीलंका के भनुका राजपकसा (32), दसुन शनाका (17) और सनथ जयसूर्या (2) को आउट किया था. आपको बता दें कि टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. गौरतलब है कि हसनैन का ये दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच था.

जबतक उन्होंने हैट्रिक नहीं ली थी तब तक वे काफी महंगे साबित हुए. लेकिन उन्होंने हैट्रिक ले कर हिसाब बराबर कर लिया था. उनके पहले के दो ओवर अच्छे नहीं रहे. तीसरे ओवर में उन्होंने बनुका राजपकसा को तेज यॉर्कर की मदद से आउट किया. उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी कर 37 रन दे कर तीन विकेट लिये थे.

यह भी पढ़ें- रोजर फेडरर ने फैंस से पूछा ऐसा सवाल कि लग गई तस्वीरों की झड़ी

इससे पहले कराची में खेले गए वनडे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया था. उन्होंने वनडे सीरीज भी 2-0 से जीती थी. दूसरा वनडे उन्होंने 67 रनों से अपने नाम किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details