दिल्ली

delhi

पाकिस्तान को उनके घर में हराने के लिए हमें उचित रणनिति बनानी होगी : मार्क बाउचर

By

Published : Jan 17, 2021, 9:09 AM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा, "पाकिस्तान घर में एक मजबूत टीम है, हमें उन्हें घरेलू मैदान पर हराने के लिए एक उचित रणनीति के साथ आना होगा."

Mark Boucher
Mark Boucher

कराची (पाकिस्तान) : दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर को लगता है कि अगर वे पाकिस्तान को उनके घर पर हराना चाहते हैं तो प्रोटीज को एक उचित गेम प्लान के साथ आना होगा.

पाकिस्तान ने अब तक अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात टेस्ट मैचों की मेजबानी की है जिसमें मेजबान ने एक में जीत दर्ज की हैं, जबकि दो में हार और बाकी चार मैच खिलाफ ड्रॉ रहे हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

अक्टूबर 2007 में कराची के नेशनल स्टेडिम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 160 रनों से हराया था और इसी के साथ वे पाकिस्तान को उनके ही घर में हराने वाली दूसरी टीम बन गई थी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बाउचर ने कहा, "पाकिस्तान घर में एक मजबूत टीम है; हमें उन्हें घरेलू मैदान पर हराने के लिए एक उचित रणनीति के साथ आना होगा."

उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान के गेंदबाजों को उनके घरेलू मैदान का फायदा मिलेगा, इसलिए यह श्रृंखला हमारे बल्लेबाजों के लिए एक परीक्षा होगी, लेकिन एक बार जब वे क्रीज पर कब्जा करने में सफल होते हैं, तो वे स्वतंत्र रूप से रन बनाने में कामयाब होंगे."

पूर्व विकेट कीपर बाउचर ने उन बल्लेबाजों पर भरोसा जताया है जिन्होंने इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था, लेकिन कोच का मानना ​​है कि विदेशी जमीन पर विकेट लेने के लिए तेज गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करनी होगी.

बाउचर ने कहा, "पाकिस्तान में यहां के विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल हैं, और हम रन बनाने के लिए अपने बल्लेबाजों पर भरोसा कर रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ रन बनाने के बाद उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा."

उन्होंने आगे कहा, "हमारे तेज गेंदबाजों को विकेट हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी. हम फिर से पाकिस्तान में खेलने के लिए उत्साहित हैं, और एक शानदार श्रृंखला की उम्मीद करते हैं."

इससे पहले क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में प्रोटियाज टीम दो टेस्ट और तीन टी 20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए कराची पहुंच चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details