दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 10, 2020, 9:45 AM IST

ETV Bharat / sports

PCB ने उमर अकमल के भ्रष्टाचार के मामले को अनुशासन समिति को भेजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उमर अकमल के मामले को अनुशासनात्मक पैनल के हवाले कर दिया गया है. अकमल पर मैच फिक्सिंग के ऑफर की बात छुपाने के आरोप लगे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही उमर अकमल को पीसीबी एंटी करप्शन कोड के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत निलंबित कर दिया था.

Pakistan cricket board
Pakistan cricket board

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि उसने उमर अकमल के मामले को अनुशासन समिति के पास भेज दिया है क्योंकि बल्लेबाज उमर अकमल ने 'भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल के सामने सुनवाई का आग्रह नहीं किया है.

उमर अकमल

अनुशासन समिति को भेजा गया ये मामला

पीसीबी ने एक बयान में कहा, "उमर अकमल द्वारा भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल के सामने सुनवाई के लिए अपील न किए जाने के कारण पीसीबी ने यह मामला अनुशासन समिति के चेयरमैन न्यायाधीश (सेवनिवृत्त) फजल-ए-मिरान के पास भेज दिया है."

उमर अकमल (करियर)

बयान में कहा गया है, "अब अनुच्छेद 4.8.1 के मुताबिक अनुशासन समिति चैयरमैन सार्वजानिक तौर पर नियमों के मुताबिक आरोप तय होने के बाद फैसला सुनाएंगे."

कम से कम छह महीने और अधिकतम आजीवन सजा का प्रावधान

उमर अकमल

अकमल पर इससे पहले पीसीबी ने अपने भ्रष्टाचार रोधी कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया था. पाकिस्तान के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के दो अलग उल्लघंन के लिए आरोपित किया.

उमर अकमल

करियर में 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके उमर अकमल को पीसीबी के सतर्कता और सुरक्षा विभाग (बिना किसी देरी के) को भ्रष्ट पेशकश का खुलासा करने में असफल रहने के लिए आरोपित किया गया है. भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुबंध 6.2 के अनुसार 2.4.4 के अंतर्गत दोषी पाए जाने वालों के लिए कम से कम छह महीने और अधिकतम आजीवन सजा का प्रावधान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details