दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया को घर में हराने का दम रखता है भारत : सकलैन मुश्ताक

By

Published : Dec 9, 2019, 5:07 PM IST

सकलैन मुश्ताक ने अपने यूट्यूब चैनेल के माध्यम से कहा कि भारत ही एकलौती ऐसी टीम है जो ऑस्ट्रेलिया को उनको घर में हरा सकती है इसके अलावा वो द्रविड को सलाम करते हैं जो वो भारत को टैलेंट मुहैया कर भारतीय क्रिकेट टीम की मदद कर रहे हैं.

Saqlain Mushtaq
Saqlain Mushtaq

हैदराबाद : विश्व क्रिकेट के महान ऑफ स्पिनर्स में से एक पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मैच को लेकर कहा है कि भारत ही ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर में हरा सकता है.

सकलैन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के इंटरव्यू का जिक्र करते हुए कहा है कि वॉन ने माना है कि ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ही टीम उसके घर में हरा सकती है और वो है टीम इंडिया. बाकी सभी लोग भी यहीं मानते हैं. सकलैन का मानना है कि इंडिया के पास हर वो टूल है जो ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हराने के लिए जरूरी है. इंडिया के पास विराट कोहली है जो इस वक्त पूरी क्रिकेट की दुनिया पर राज कर रहा है. वो सिर्फ कामयाब बल्लेबाज ही नहीं बल्कि बतौर कप्तान भी जबरदस्त है और अब ये उसके रिकॉर्ड बताते हैं.”

सकलैन मुश्ताक

मुश्ताक ने आगे बताया, “जब मैं इसकी डीटेल में गया और खोजबीन की तो तस्वीर साफ हो गई. भारत के पास एक शख्स है जो नए टैलेंट और खासतौर पर बल्लेबाजों को सामने ला रहा है. उन्हें सजा और संवार रहा है. वो हीरे तलाश और तराश रहा है. ये और कोई नहीं बल्कि ‘द वॉल’ यानी राहुल द्रविड़ है."

पाकिस्तान के इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “राहुल ही वो शख्स है जो इंडिया-ए, अंडर 10 और हाई परफॉर्मेंस सेंटर में हीरे तराश रहा है. वो सिर्फ बैट्समैन ही नहीं, बल्कि फास्ट बॉलर और ऑल राउंडर भी तैयार कर रहा है. राहुल पूरी दुनिया में टीम लेकर जाते हैं. उनके नए प्लेयर्स की बॉडी लैंग्वेज देखिए. कितना आत्मविश्वास दिखता है. ऋषभ पंत को देख लें या मयंक अग्रवाल को. कभी नहीं लगता कि वो पहली बार मैदान पर उतरे हैं. राहुल और उसके ये नए प्लेयर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराएंगे. मैं अपने इस ‘द वॉल’ को सलाम पेश करता हूं. उसका कोई तोड़ नहीं.”

ABOUT THE AUTHOR

...view details