दिल्ली

delhi

रन बनाते ही पंत बड़े खिलाड़ी बन जाएंगे : राठौर

By

Published : Dec 14, 2019, 6:46 PM IST

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा है कि उनमें ढेर सारी प्रतिभा है. उन्होंने कहा कि पंत अगर एक बार रन बनाना शुरू कर देते हैं तो वह एक बड़ा खिलाड़ी बन जाएंगे.

India batting coach Vikram Rathour
India batting coach Vikram Rathour

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज का सामना करेगी.


टीम के लिए एक्स-फैक्टर हो सकते हैं पंत

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर

राठौर ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम उन पर (पंत पर) इसलिए चर्चा कर रहे हैं क्योंकि उनके अंदर काफी क्षमता है और हर किसी का मानना है कि वो किसी भी टीम के लिए एक्स-फैक्टर बन सकते हैं."

उन्होंने कहा, "चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने उनका समर्थन किया है क्योंकि हम सभी का मानना है कि वो एक अच्छे खिलाड़ी हैं. एक बार अगर वो रन बनाना शुरू कर देते हैं तो मुझे विश्वास है कि वो एक बड़ा खिलाड़ी बन जाएंगे."

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत


हमें अपने गेम प्लान के बारे में अच्छे से पता होता है

ऐसा माना जाता है कि भारतीय टीम चेज करने में माहिर है लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में टीम 171 रन का बचाव नहीं कर पाई थी.

भारतीय बल्लेबाजी कोच ने कहा, "मुझे लगता है कि जब लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तब हम दुनिया की नंबर -1 टीम हैं. आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो फिर दूसरे तरह की बात होती है." उन्होंने कहा, "जब टारगेट का पीछा करते हैं तो फिर हमें अपने गेम प्लान के बारे में अच्छे से पता होता है. हमने पिछली बार अच्छी बल्लेबाजी की थी और हम उसे कायम रखना चाहते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details