दिल्ली

delhi

NZvsIND: भारत की दूसरी पारी 124 पर सिमटी, बोल्ट ने लिए चार विकेट

By

Published : Mar 2, 2020, 4:57 AM IST

Updated : Mar 3, 2020, 2:58 AM IST

न्यूजीलैंड को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 132 रनों की जरूरत है. मेजबान टीम पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

NZvsIND
NZvsIND

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम की दूसरी पारी को 124 रनों पर समेट दिया. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट लिए. भारत की तरफ से दूसरी पारी में सर्वाधिक रन चेतेश्वर पुजारा (24) ने बनाए.

तीसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए खराब रही. भारत ने दूसरे ओवर में ही हनुमा विहारी (9) का विकेट खो दिया. अगले ही ओवर में बोल्ट ने पंत (4) को आउट किया. उसके बाद शमी और बुमराह भी जल्दी पवेलियन लौट गए.

इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को भारत ने न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 235 रन पर आल आउट कर दिया था. भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त लेकर उतरी.

भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 90 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे और उसे अब तक फिलहाल 97 रनों की ही बढ़त हासिल हुई है.

भारत के खिलाफ दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट का प्रदर्शन

भारत की दूसरी पारी में ओपनर पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14, मयंक अग्रवाल ने तीन, चेतेश्वर पुजारा ने 88 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 24, कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14, अजिंक्य रहाणे ने नौ और उमेश यादव ने एक रन बनाया.

अग्रवाल का विकेट 8 के कुल योग पर गिरा जबकि शॉ 26 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. इसी तरह कप्तान कोहली 51, रहाणे 72, पुजारा 84 तथा यादव 89 रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे.

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन और टिम साउदी, कोलिन डी ग्रैंडहोम तथा नील वेग्नर ने एक-एक विकेट लिए हैं.

इससे पहले, मेजबान न्यूजीलैंड ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 235 रन का स्कोर बनाया.

विकेट लेने के बाद ट्रेंट बोल्ट

कीवी टीम के लिए टॉम लाथम ने 122 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. उनके अलावा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने एक बार फिर बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाते हुए 49 रन बनाए. अपनी पारी में जेमिसन ने 63 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए.

जेमिसन के दम पर ही कीवी टीम 200 के आंकड़े को पार करने में सफल रही क्योंकि एक समय उसने अपने आठ विकेट 188 रनों पर ही खो दिए थे. जेमिसन को अंत में नील वेग्नर का भी अच्छा साथ मिला जिन्होंने 41 गेंदों पर 21 रन बनाए.

बल्लेबाजी के दौरान चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी

उनके अलावा टॉम ब्लैंडल ने 30, कप्तान केन विलियम्सन ने तीन, रॉस टेलर ने 15, हेनरी निकोलस ने 14 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 26 रनों का योगदान दिया.

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए. रवींद्र जडेजा के हिस्से दो और उमेश यादव के हिस्से एक सफलता आई.

Last Updated : Mar 3, 2020, 2:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details