दिल्ली

delhi

भविष्य में वेड के ओपनर के रूप में नहीं देखता : टिम पेन

By

Published : Dec 25, 2020, 2:36 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की वापसी के बाद मैथ्यू वेड की बल्लेबाजू की स्थिति के बारे में हमें बहुत ज्यादा नहीं सोचना पड़ेगा.

Tim Paine
Tim Paine

मेलबर्न :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि वॉर्नर की वापसी के बाद मैथ्यू वेड की बल्लेबाजू की स्थिति के बारे में हमें बहुत ज्यादा नहीं सोचना पड़ेगा. पेन ने साथ ही कहा कि वेड किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने में समर्थ है.

भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की पूर्व संध्या पर पेन ने कहा, "वेड के बारे में बड़ी बात ये है कि वे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाया था. वेड ने हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया है चाहे वे क किसी नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में खुद के साबित किया है."

मैथ्यू वेड

इसके साथ ही पेन ने कहा कि भारत को अपने क्रिकेट पर गर्व है और एडीलेड की तरह वह यहां बाक्सिंग डे टेस्ट में आसानी से घुटने नहीं टेकने वाला है. उन्होंने संकेत दिया कि केएल राहुल और ऋषभ पंत उनकी टीम के लिये कड़ी चुनौती हो सकते हैं.

पेन ने कहा, "हम इस पर तवज्जो नहीं दे सकते कि उन्हें कितने मानसिक घाव लगे या वे अभी क्या सोच रहे होंगे."

उन्होंने कहा, "हमें पता है कि भारत को अपने क्रिकेट पर गर्व है और वह बेहद प्रतिभाशाली टेस्ट टीम है. उसके पास कई खतरनाक खिलाड़ी हैं."

अब तक 20 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुके पेन ने कहा कि पिछले साल एशेज श्रृंखला में भी इंग्लैंड ने पांचवें टेस्ट में वापसी करके बराबरी की थी.

उन्होंने कहा, "हमने इंग्लैंड में देखा कि जरा सा फोकस हटने पर क्या हो जाता है. लेकिन इस बार हम ऐसा नहीं करेंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details