दिल्ली

delhi

टीम का माहौल न खराब हो इसलिए धोनी ने दिग्गज खिलाड़ी को टीम में नहीं दी जगह : एन श्रीनिवासन

By

Published : Aug 3, 2020, 6:03 PM IST

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष और चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी के पूर्व मालिक एन श्रीनिवासन ने एक वेबीनार के दौरान खुलासा करते हुए कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक दिग्गज खिलाड़ी को इसलिए टीम में लेने से मना कर दिया था क्योंकि वो टीम की एकजुटता को तोड़ देता.

N Srinivasan recalls when MS Dhoni
N Srinivasan recalls when MS Dhoni

हैदराबाद : श्रीनिवासन ने कहा कि जब डाटा को काफी अहमियत दी जाती है तब कैसे धोनी की सहजता और फैसलों ने टीम को सफलता दिलायी. उन्होंने कहा, ''हम डाटा पर निर्भर रहते हैं. आपको उदाहरण दूं तो काफी गेंदबाजी कोच हैं और टी20 मैच में वे हर बल्लेबाज की वीडियो चलाते हैं जिनके खिलाफ उन्हें खेलना होता है और वे देखते हैं कि वे कैसे आउट हुए, उसकी ताकत क्या है और उसकी कमजोरी क्या है.''

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

श्रीनिवासन ने एक प्रमुख समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि एक शानदार खिलाड़ी को शामिल करने का हमने एमएस को सुझाव दिया था, इस पर धोनी ने कहा, ''नहीं सर, वो टीम को खराब करेगा. " टीम के भीतर सामंजस्य महत्वपूर्ण है और अमेरिका में फ्रेंचाइजी आधारित खेल काफी लंबे समय से है.

उन्होंने कहा, ''लेकिन एम एस धोनी इसमें हिस्सा नहीं लेता, वो पूरी तरह से सहज व्यक्ति है. गेंदबाजी कोच (मुख्य कोच स्टीफन) फ्लेमिंग इसमें होंगे और हर कोई इसमें होगा, हर कोई राय देगा लेकिन वह उठेगा और चला जाएगा.''

एन श्रीनिवासन और महेंद्र सिंह धोनी

श्रीनिवासन ने कहा, ''उसे यह ठीक लगता है कि वो मैदान पर बल्लेबाज या खिलाड़ी का आकलन कर लेगा. वहीं दूसरी ओर एक व्यक्ति के आकलन के लिये इतना डाटा मौजूद है. इसलिए डाटा और सहजता के बीच लाइन बनाना काफी मुश्किल है.'' सीएसके ने तीन बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है जो मुंबई इंडियंस से एक कम है और टीम 10 सत्र में इसका हिस्सा रही है और हर बार नाकआउट तक पहुंची है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details