दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर दिया ये बयान

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि वो अभी भी और पांच साल तक अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के साथ खेल सकने में सक्षम हैं.

By

Published : Jan 1, 2021, 2:20 PM IST

Chris Gayle
Chris Gayle

नई दिल्ली: 41 साल के हो गए यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल अपनी रफ्तार कम करने के मूड में नहीं हैं. अपने तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को चौंकाने वाले क्रिस गेल ने कहा है कि उनकी नजरें भारत में न केवल 2021 टी 20 विश्व कप पर टिकी हैं, बल्कि 2022 के संस्करण पर भी है जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया में होनी है.

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल

क्रिस गेल ने अपने संन्यास को लेकर कहा, "अरे हां, जाहिर है, अभी तक संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है. मुझे लगता है कि मेरे पास अभी पांच साल और हैं इसलिए 45 साल से पहले कोई उम्मीद नहीं है और हां अभी दो वर्ल्डकप आगे हैं.

अल्टिमेट क्रिकेट चैलेंज (यूकेसी) में खेल रहे गेल के साथ युवराज सिंह, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, केविन पीटरसन और राशिद खान जैसे दिग्गज इसमें हिस्सा ले रहे हैं. अपनी तरह का ये पहला 16-मैचों का टूर्नामेंट एक नए वन-ऑन-वन क्रिकेट मैच प्रारूप में नए क्रिकेट नियमों को पेश करता है.

प्रत्येक मैच में 2 UKC दावेदार होते हैं, जो प्रत्येक मैच में 15 गेंदों की 4 पारियों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. यूकेसी दावेदार को लीग चरण में मैच जीतने के लिए दो अंक दिए जाते हैं और प्रत्येक मैच के अंत में अधिक रन के साथ यूकेसी दावेदार विजेता होता है.

टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ और कोहली से आगे निकलना सुखद : विलियमसन

ये पूछने पर कि व्यक्तिगत रूप से खेलने की अवधारणा कितनी अलग है, गेल ने कहा, "मुझे लगता है कि ये क्रिकेट के खेल में एक नई और रोमांचक अवधारणा है. मुझे यकीन है कि सभी को वास्तव में देखने को मिलेगा कि यूकेसी से संबंधित क्या हो रहा है, इसलिए ये पूरी तरह से अलग है कि मुझे यकीन है कि आपने पहले इनडोर क्रिकेट देखा है.

यूएई में आईपीएल के 13 वें संस्करण में गेल शीर्ष पर थे. उन्होंने 41.14 के औसत और 137.14 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ सात पारियों में 288 रन बनाए. उन्होंने तीन अर्द्धशतक मारे. उन्हें आईपीएल के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details