दिल्ली

delhi

' स्मिथ जैसा खिलाड़ी कोई और नहीं '

By

Published : Aug 5, 2019, 7:00 PM IST

प्रतिबंध के बाद वापसी कर बर्मिंघम टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले स्टीवन स्मिथ की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ जमकर तारीफ की है.

steve smith

बर्मिंघम : बॉल टेम्परिंग विवाद में प्रतिबंध के बाद वापसी कर एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले स्टीवन स्मिथ की पूरा क्रिकेट जगत प्रशंसा कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ भी इसमें शामिल हैं और विश्व विजेता कप्तान ने ये तक कह दिया है कि उन्होंने स्मिथ जैसा पहले कोई नहीं देखा.

स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 144 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 142 रन बनाए. स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार एक ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े हैं और अपने करियर का 25वां शतक पूरा किया है.

स्टीव वॉ

1999 में ऑस्ट्रेलिया को दूसरी बार विश्व कप जिताने वाले कप्तान वॉ ने कहा, "मैं उनके जैसा खिलाड़ी पहले कभी नहीं देखा. उनकी तैयारी बेहतरीन हैं. मैंने जितने बल्लेबाजों को देखा उनमें से स्मिथ ज्यादा गेंदे खेलते हैं."

उन्होंने कहा, "वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना है, वह जानते हैं कि विपक्षी क्या करना चाह रहे हैं, विपक्षी उन्हें किस तरह आउट करने की कोशिश कर रहे हैं.

उनके पास हर चीज का जवाब है. वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मुझे नहीं लगता कि मैंने उनके जैसा पहले कोई देखा है. उनकी रनों की भूख है. उनकी तकनीक अलग है लेकिन शानदार है. वह जानते हैं कि उन्हें क्या करना है और कैसे रन बनाने हैं. वह हर गेंद का आंकलन कम्पयूटर की तरह कर रहे हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details