दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

एजीएम में गठित नई सीएसी लेगी चयनकर्ताओं का इंटरव्यू

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया कि एजीएम के बाद सभी क्रिकेट समितियों का गठन किया जाएगा इसलिए नई सीएसी का भी गठन होगा और इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है.

By

Published : Dec 23, 2020, 7:48 AM IST

BCCI
BCCI

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आम सभा (एजीएम) गुरुवार को नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का गठन करेगी जो फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से पहले तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चुनेगी.

ये भी पढ़े- बॉक्सिंड डे टेस्ट को लेकर अंतिम एकादश के लिए भारत को करनी होगी जद्दोजहद

पता चला है कि मदनलाल की अध्यक्षता में समिति का गठन सिर्फ एक बैठक के लिए किया गया था और अहमदाबाद में बोर्ड की आगामी एजीएम के बाद नई सीएसी जिम्मेदारी संभालेगी और साक्षात्कार लेगी.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर एक मीडिया एजेंसी को बताया, "मदनलाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाईक को सिर्फ एक बैठक के लिए नियुक्त किया गया था जिसमें सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चयनकर्ता चुना गया."

उन्होंने कहा, "एजीएम के बाद सभी क्रिकेट समितियों का गठन किया जाएगा इसलिए नई सीएसी का भी गठन होगा और इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है."

तीन क्षेत्रों से चयनकर्ताओं के पदों के लिए कुछ जाने माने नामों ने आवेदन किया है. इसमें सबसे बड़ा नाम पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर का है जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए सभी प्रारूपों में 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले.

अगरकर पश्चिम क्षेत्र से एबे कुरुविला के साथ दावेदार हैं जबकि उत्तर क्षेत्र से मनिंदर सिंह और चेतन शर्मा ने आवेदन किया है. पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास पूर्व क्षेत्र से आवेदन करने वाले बड़े पूर्व खिलाड़ी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details