दिल्ली

delhi

KXIP के सह मालिक ने कहा- IPL 2020 इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सत्र होगा

By

Published : Jul 24, 2020, 5:37 PM IST

नेस वाडिया ने कहा कि मैदान के भीतर और बाहर भी सुरक्षा को लेकर सख्त प्रोटोकॉल अपनाने होंगे ताकि आईपीएल सुरक्षित और सफल हो सके. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच रोज हो. मैं क्रिकेटर होता तो रोज जांच कराना चाहता. इसमें कोई हर्ज नहीं है.

NESS WADIA
NESS WADIA

मोहाली : किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सत्र होगा. उन्होंने हालांकि आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की रोज जांच कराने की पैरवी की.

किंग्स इलेवन पंजाब

वाडिया ने कहा कि मैदान के भीतर और बाहर भी सुरक्षा को लेकर सख्त प्रोटोकॉल अपनाने होंगे ताकि आईपीएल सुरक्षित और सफल हो सके. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच रोज हो. मैं क्रिकेटर होता तो रोज जांच कराना चाहता. इसमें कोई हर्ज नहीं है.

आठ टीमों के आईपीएल में उस तरह बायो सिक्योर माहौल नहीं बनाया जा सकता जैसे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में किया गया. वाडिया ने कहा कि बायो सिक्योर माहौल के बारे में संजीदगी से विचार किया जाना चाहिए लेकिन मैं नहीं जानता कि आठ टीमों के टूर्नामेंट में ये संभव है. हम बीसीसीआई से मानक संचालन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमीरात में सबसे ज्यादा जांच दर रही है और उनके पास सारी तकनीक है. बीसीसीआई को पर्याप्त जांच सुनिश्चित कराने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद की जरूरत होगी.

IPL 2019 में KXIP का प्रदर्शन

उन्होंने कहा, "लॉजिस्टिक के हिसाब से सोचे तो हम यूएई में आईपीएल पहले भी करा चुके हैं. इस बार प्रोटोकॉल ज्यादा होंगे. उम्मीद है कि बीसीसीआई जरूरी कदम उठाएगा. ईपीएल जैसी फुटबॉल लीग से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है."

आईपीएल 2020

टीमों के लिए आर्थिक रूप से असुरक्षित माहौल में प्रायोजक जुटाना चिंता का सबब हो सकता है लेकिन वाडिया ने कहा कि इस साल आईपीएल से होने वाले फायदों को अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी अगर इस बार का आईपीएल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट साबित हो. सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया भर में. प्रायोजकों के लिए काफी फायदे होंगे और मुझे यकीन है कि वे इसे उस नजरिए से देखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details