दिल्ली

delhi

'नवदीप सैनी टेस्ट फॉर्मेट के लिए परफेक्ट गेंदबाज हैं'

By

Published : Sep 24, 2019, 7:56 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 9:04 PM IST

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि युवा गेंदबाज नवदीप सैनी टेस्ट फॉर्मेट के लिए परफेक्ट गेंदबाज हैं. साथ ही जहीर इस बात से काफी खुश हैं कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है.

ZAHEER

हैदराबाद :टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा है कि अगर दिल्ली के युवा गेंदबाज नवदीप सैनी को टेस्ट मैचों में मौका दिया जाए तो वो सफल साबित हो सकते हैं.

जहीर खान ने कहा है नवदीप सैनी के पास वो सब कुछ है जो टेस्ट मैचों में खेलने के लिए एक गेंदबाज के पास होना चाहिए.

सैनी ने हाल ही में विंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में जगह बनाई थी. आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. घरेलू सत्र में सेनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जहीर ने कहा, 'खेल का लंबा फॉर्मेंट सैनी के खेल को भाता है.

नवदीप सैनी
उनके पास तेजी भी है और निरंतरता भी.' वैसे नवदीप सैनी का अबतक प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में थोड़े महंगे साबित हुए थे. हालांकि अभी उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिला है.जहीर इस बात से काफी खुश हैं कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है.जहीर ने साथ ही कहा है कि बुमराह की आउटस्विंग गेंद ने उन्हें और खतरनाक बना दिया है. बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 13 विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़े- 24 सिंतबर की तारीख को कोई भारतीय क्रिकेट फैन कैसे भूल सकता है !

इसमें खास बात ये रही कि बुमराह दाएं हाथ के गेंदबाजों को आउट स्विंग डाल रहे थे वो भी निरंतर जो पहले नहीं देखा जाता था.

इस पर जहीर ने कहा, 'मैंने हमेशा से कहा है कि अगर बुमराह के पास दाएं हाथ के गेंदबाजों के लिए आउट स्विंग गेंद होती तो वे बल्लेबाजों के लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं. मुझे खुशी है कि उनके पास ये हथियार है.'

जहीर का कहना है कि बुमराह को अब अपनी फिटनेस पर काम करना होगा. बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना होगा और वही चीजें करनी होंगी जो वे अभी तक करते आ रहे हैं' अनुभव के साथ वो और बेहतर हो जाएंगे.'

Last Updated : Oct 1, 2019, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details