दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बेहद शर्मनाक होगा अगर भारत 0-3 से हारा : शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे में भारत को जिस तरह से हराया है वो हैरानी भरा है. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार रात खेले गए पहले वनडे में भारत को 10 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

By

Published : Jan 15, 2020, 2:47 PM IST

Pakistan pacer Shoaib Akhtar
Pakistan pacer Shoaib Akhtar

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पहले तो भारत को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और मेजबान टीम को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ढेर कर दिया. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सलामी जोड़ी- डेविड वॉर्नर (नाबाद 128) और कप्तान एरॉन फिंच (नाबाद 110) के दम पर बिना विकेट खोए हासिल कर लिया.

बीसीसीआई का ट्वीट

दोनों में से बेहतर टीम कौन

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "ये बड़ा दिन था जो ये फैसला करने वाला था कि इन दोनों में से बेहतर टीम कौन है. हैरानी वाली बात ये रही कि भारत को शर्मिदा होना पड़ा. उसके गेंदबाजों ने बेहद रन लुटाए और हाथ खड़े कर दिए. वे एक विकेट भी नहीं ले सके." उन्होंने कहा, "भारत के लिए ये आईना दिखाने वाला मैच रहा. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों को मजाक बना दिया. अगर ऑस्ट्रेलिया दोबारा टॉस जीतती है तो ये दोबारा होगा."

भारत के लिए वापसी करना बड़ी चुनौती होगा

उन्होंने कहा, "ये बेहद शर्मनाक होगा अगर भारत 0-3 से हारे. भारत का आत्मविश्वास सर्वश्रेष्ठ टीम के आत्मविश्वास के करीब भी नहीं था. मुझे यह हैरानी वाली बात लगी."

आईसीसी का ट्वीट

ICC Awards में भारतीय क्रिकेटरों की रही धूम, जानिए किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

अख्तर साथ ही विराट कोहली के नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के फैसले से खुश नहीं दिखे. उन्होंने कहा, "कोहली मैच के 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने नहीं आ सकते. उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करनी होगी." अख्तर ने कहा कि भारत के लिए वापसी करना बड़ी चुनौती होगा. उन्होंने कहा, "भारत को काफी आक्रामकता के साथ वापसी करनी होगी, अगर वे ऐसा नहीं कर पाए तो दोबारा हारेंगे. अगले वनडे में ज्यादा आक्रामक टीम देखना चाहता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details