दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL12: मुंबई ने कोलकाता को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त, हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंची

मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया है. इस हार के साथ कोलकाता IPL के 12वें सीजन से बाहर हो गई है. सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है.

By

Published : May 5, 2019, 11:34 PM IST

MIvsKKR

मुंबई : कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 133 रन बनाए. जिसके जवाब में मुबंई इंडियंस ने 16.1 ओवर में 134 रन बनाकर ये मैच जीता. मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 48 गेंद में 55 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंद में 46 रनों की पारी खेली.

मुंबई इस जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. मुबंई इंडियंस पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई से उसके घर पर भिड़ेगी.

अंकतालिका

इससे पहले शुभमन गिल और क्रिस लिन ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई. लिन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद में 4 छक्के और 2 चौके की मदद से 41 रन बनाए. वहीं दूसरी तरफ पिछले मैच के हीरो रहे गिल पूरी तरह से फ्लॉप रहे. गिल16 गेंद खेलकर सिर्फ 9 रन ही बना सके.

बल्लेबाजों ने खेली धीमी पारी

रॉबिन उथप्पा ने एक छोर से पारी को संभाले रखा लेकिन वो भी धीमे गति से रन बनाते रहे. जिसका खामियाजा केकेआर को चुकाना पड़ा है. उथप्पा ने 46 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 40 रन बनाए. दिनेश कार्तिक तेजी से रन बनाने के चक्कर में जल्दी आउट हुए. कार्तिक 9 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हुए.

मुंबई इंडियंस
पूरे टूर्नामेंट में केकेआर के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले आंद्रे रसेल इतने महत्वपूर्ण मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए. नीतिश राणा ने बीच में आकर तेज पारी खेली. उन्होंने 13 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की ओर से मलिंगा ने 3 और हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट चटकाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details