दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बैंगलोर को हराकर मुंबई ने इस सीजन खोला जीत का खाता, देखिए वीडियो

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के सातवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया. तीन बार की चैम्पियन मुंबई की दो मैचों में ये पहली जीत है.

By

Published : Mar 29, 2019, 4:58 AM IST

Mumbai Indians

बैंगलोर : इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 187 रन बनाए. जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन ही बना सकी और मुकाबला 6 रन से हार गई.

देखिए वीडियो


बेंगलोर को अंतिम 18 गेंदों पर जीत के लिए 40 रन बनाने थे लेकिन बुमराह ने मैच के 19वें ओवर में मात्र पांच रन ही दिए और एक विकेट भी लिया. बैंगलोर को जीत के लिए अंतिम छह गेंदों पर 17 रन बनाने थे.

शिवम दुबे ने लसिथ मलिंगा की पहली गेंद पर छक्का लगाकर बैंगलोर को जीत के और करीब लेकर गए. बेंगलोर को इसके बाद अंतिम दो गेंदों पर आठ रन बनाने थे लेकिन वह पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद पांच विकेट पर 181 रन ही बना सकी. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो और मारकंडे ने एक विकेट लिया.

मुंबई ने अंतिम तीन ओवर में 40 रन बटोरे. हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 32 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को 20 ओवर में आठ विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया. कप्तान रोहित शर्मा (48), युवराज सिंह (23) क्विंटन डी कॉक (23),सूर्यकुमार यादव ने 38 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड ने पांच, क्रुणाल पांड्या ने एक, मिशेल मैक्लेनेगन ने एक, मयंक मारकंडे ने छह रन बनाए.

बैंगलोर की ओर से चहल के चार विकेटों के अलावा उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details