दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 1, 2020, 12:12 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 1:21 AM IST

ETV Bharat / sports

PSL-5: रूसो के शतक से जीता मुल्तान सुल्तान, देखिए HIGHLIGHTS

पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवे सीचन के मैच में टीम मुल्तान सुल्तान ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 30 रनों से हरा दिया है. इस मैच में रिली रूसो ने 44 गेंदों पर धमाकेदार शतक जड़ा है.

rilee
rilee

मुल्तान: क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मुल्तान सुल्तान के बीच पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवे सीचन के मैच में मुल्तान ने क्वेटा को 30 रनों से मात दी है. इस जीत में टीम के हीरो साउथ अफ्रीका के रिली रूसो रहे जिन्होने केवल 43 गेंदों पर शकर जड़ दिया.

देखिए वीडियो

ये इस टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक है. रिली ने अपने शतक में 10 चौके और 6 छक्के जड़े. इस मैच में टॉस जीतकर मुल्तान पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

रिली रूसो

उनकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और 48 रन के स्कोर पर टीम के 3 विकेट गिर गए. जीशन अशरफ (8) को नसीम शाह, जेम्स विंस (29) और मोइन अली (8) को बेन कटिंग ने आउट किया.

इसके बाद रिली रूसो ने कप्तान शॉन मसूद के साथ मोर्चा संभाला. रिली रूसो ने 23 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि 43 गेंदों में शतक पूरा किया. वे 100 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मसूद ने 32 गेंदों में 46 रन की पारी खेली.

रिली रूसो

इनकी पारियों की बदौलत मुल्तान ने 5 विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया. शतकीय पारी के दौरान रूसो ने हमवतन कैमरन डेलपोर्ट का रेकॉर्ड तोड़ा. डेलपोर्ट ने 2019 में इस्लामाबाद यूनाइटेड की ओर से खेलते हुए लाहौर कलंदर्स के खिलाफ 49 गेंदों में शतक बनाया था.

रिली रूसो का शतकीय पारी

बता दें कि रूसो इस लीग में शतक लगाने वाले तीसरे विदेशी, जबकि ओवरऑल 5वें बल्लेबाज हैं. जवाब में बैटिंग करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 169 रन ही बना सकी.

टीम मुल्तान सुल्तान

उसके लिए शेन वॉटसन ने सबसे अधिक 41 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्के की मदद से 80 रन की विस्फोटक पारी खेली. जब तक वह मैदान पर थे क्वेटा जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन जैसे ही ताहिर ने उन्हें आउट किया टीम की जीत की उम्मीदें धूमिल हो गईं.

उनके बाद जेसन रॉय ने 30 रन बनाए। वह दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे. इस जीत के पाद मुल्तान सुल्तान टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

Last Updated : Mar 3, 2020, 1:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details