दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

राफेल के वायु सेना में शामिल होने पर एमएस धोनी ने Tweet कर IAF को दी बधाई

आज लड़ाकू विमान राफेल को भारतीय वायुसेना में आधिकारिक रूप से शामिल किया गया है. इस पर एमएस धोनी ने ट्वीट कर वायु सेना को बधाई दी है.

By

Published : Sep 10, 2020, 2:51 PM IST

एमएस धोनी
एमएस धोनी

अंबाला :चीन से तनाव के बीच पांच राफेल विमानों की पहली खेप भारतीय वायुसेना को सौंपी जा चुकी है. इन पांच विमानों में तीन सिंगल सीटर और दो डबल सीटर हैं. ये विमान भारतीय वायुसेना के स्क्वॉडन नंबर 17 'द गोल्डन एरोज' में शामिल किए गए हैं. अंबाला स्थित एयरबेस को ये पांचों राफेल विमान सौंपे गए हैं. आज लड़ाकू विमान राफेल को भारतीय वायुसेना में आधिकारिक रूप से शामिल किया गया है.

एमएस धोनी का ट्वीट

इस खास मौके पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी भारतीय एयरफोर्स को बधाई दी है. धोनी ने टि्वटर पर बधाई देते हुए लिखा, "फाइनल इंडक्शन सेरेमनी के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू 4.5Gen फाइटर प्लेन को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट मिल गए. हमारे पायलटों के हाथ में और इन शक्तिशाली पक्षियों के साथ अलग-अलग वायुयानों के मिश्रण से IAF की मारक क्षमता और बढ़ेगी."

इसके साथ ही भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक में पदस्थ धोनी ने आईएएफ का अपना पसंदीदा फाइटर जेट भी बताया. धोनी ने कहा, "शानदार 17 स्क्वाड्रन (गोल्डन एरो) को शुभकामनाएं देता हुं और हम सभी आशा करते है कि राफेल मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ देगा, लेकिन Su30MKI मेरा फेवरेट है और लड़कों को डॉगफाइट का नया निशाना मिलता है और बीवीआर के साथ उनके सुपर सुखोई में अपग्रेड होने तक का इंतजार करते हैं."

एमएस धोनी

एमएस धोनी इन दिनों अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ यूएई में हैं. बतां दे कि बीते साल वर्ल्ड कप 2019 के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए भारतीय सेना में जम्मू-कश्मीर में अपनी सेवा दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details