दिल्ली

delhi

'धोनी अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान , उनकी महानता पर सवाल उठाना असंभव'

By

Published : Apr 18, 2020, 3:13 PM IST

केविन पीटरसन ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि, 'अपेक्षाओं के इतने भारी बोझ के बीच उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उन पर सवाल उठाना काफी कठिन है.'

MS Dhoni
MS Dhoni

मुंबई: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि दो बार के विश्व कप विजेता महेंद्र सिंह धोनी अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. पीटरसन ने कहा कि धोनी की महानता पर सवाल उठाना असंभव है.

उन्होंने एक स्पोटर्स चैनल से कहा , "अपेक्षाओं के इतने भारी बोझ के बीच उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उन पर सवाल उठाना काफी कठिन है. उनसे इतनी अपेक्षाए रही है और उनके बीच जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की है वह तारीफ के काबिल है."

केविन पीटरसन

भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप जीता. भारत ने धोनी के कप्तान रहते 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी भी जीती थी .

रैना ने भी की धोनी की तारीफ

रैना ने कहा कि बतौर कप्तान धोनी का हर कदम सही रहा. उन्होंने सीएसके की वेबसाइट पर कहा, "उन्होंने जो भी कदम उठाया, सटीक था. उन्हें पता है कि अलग-अलग हालात में अलग अलग गेंदबाजों का कैसे इस्तेमाल करना है."

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी स्टम्प के पीछे सब कुछ नियंत्रित कर लेते हैं. वह सब कुछ काफी बारीकी से देखते हैं. धोनी 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई के कप्तान है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल जीता और पांच बार उपविजेता रही. टीम ने अपने खेले गए सभी दस सत्रों में प्लेआफ के लिए क्वॉलिफाई किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details