दिल्ली

delhi

ICC टेस्ट रैंकिंग में पहली बार मयंक अग्रवाल ने मारी टॉप-10 में एंट्री

By

Published : Nov 26, 2019, 3:34 PM IST

Updated : Nov 26, 2019, 11:43 PM IST

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं.

Mayank
Mayank

दुबई:भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता में खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में लगाए शतक के दम पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से अंकों के अंतर को कम कर लिया. वहीं, टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं. कोहली और स्मिथ के बीच पहले 25 अंकों का अंतर था जो अब तीन अंकों का रह गया.

कोहली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में 136 रनों की पारी खेली थी. इसी शतक के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी.

देखिए वीडियो

बल्लेबाजों के अलावा भारतीय गेंदबाजों ने ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने भी इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. ईशांत ने पहली पारी में पांच विकेट अपने नाम किए थे तो वहीं उमेश ने दूसरी पारी में. इन दोनों को भी रैंकिंग अंकों में फायदा हुआ है.

ईशांत के 716 अंक हैं जो उनके करियर में अभी तक सबसे ज्यादा हैं, लेकिन वो 17वें स्थान पर हैं.

दूसरी पारी में संघर्ष कर 74 रन बनाने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फीकुर रहीम चार स्थान आगे बढ़ते हुए 26वें स्थान पर आ गए हैं. लिटन दास ने आठ स्थान की छलांग लगाई है और वो 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहली

भारत और बांग्लादेश से इतर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने और न्यूजीलैंड के बीजे. वाटलिंग ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है.

लाबुशाने ने पाकिस्तान के साथ खेले गए टेस्ट मैच में 185 रन बनाए थे. इस बेहतरीन शतक के दम पर वो 35वें से 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वाटलिंग ने बे ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 205 रनों की पारी खेली थी. इस पारी ने उन्हें 24वें से 12वें स्थान पर पहुंचा दिया है.

लाबुशाने के अलावा सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी शतकीय पारी खेली थी जिसका उन्हें फायदा हुआ है. वो अब छह स्थान आगे बढ़ते हुए 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं. जोए बर्न्‍स 11 स्थान आगे बढ़ अब 62वें स्थान पर आ गए हैं.

ईशांत शर्मा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को दमदार गेंदबाजी का ईनाम मिला है. वो अब 13वें स्थान से संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर आ गए हैं.

Last Updated : Nov 26, 2019, 11:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details