दिल्ली

delhi

कमिंस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गेंदबाजी करने को बेताब हूं : फर्ग्यूसन

By

Published : Sep 12, 2020, 9:44 PM IST

कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक पैट कमिंस के साथ गेंदबाजी करने की संभावना से काफी खुश हैं.

Kolkata Knight Riders speedster Lockie Ferguson
Kolkata Knight Riders speedster Lockie Ferguson

अबुधाबी : दो बार की आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स में इस बार काफी बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं. ज्यादातर गेंदबाज लगातार 140-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं जिसमें यह स्टार ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुआई करेगा.

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने 2019 विश्व कप में टीम के उप विजेता अभियान में अपने प्रदर्शन के लिये काफी सुर्खियां बटोरीं थीं, उन्होंने 'केकेआर डॉट इन’ से कहा, ''हम हमेशा उस गेंदबाज के लिये अच्छे रहते हैं जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हैं. हां, निश्चित रूप से हममें एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला होगा.''

टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक तेज गेंदबाज ने कहा, ''मैं नहीं जानता कि अगर आप इस तेज गेंदबाजी क्लब के बारे में वाकिफ हो या नहीं. देखिये, पैट बेहतरीन गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है. वो लगभग हर साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वर्ष का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहता है.''

गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस

मैक्कुलम के 158 रनों की पारी के बाद से ही केकेआर का फैन हूं : फर्ग्यूसन

फर्ग्यूसन ने कहा, ''वह बेहतर से बेहतर होता जा रहा है और वह अब भी युवा है. वह अच्छा लड़का है और मैं उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर गेंदबाजी करने के लिये बेताब हूं.'' फर्ग्यूसन अपने दूसरे सत्र में अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करने के बाद शुक्रवार को टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details