दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 3, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Sep 3, 2020, 4:44 PM IST

ETV Bharat / sports

तैयारी के लिए अधिक समय मिलने से प्रयोग करने का मौका मिला: अश्विन

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी टूर्नामेंट की तुलना प्रयोगशाला से करते हुए सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट की तैयारी का अधिक समय मिलने से खिलाड़ियों को लीग में नई चीजों को आजमाने का मौका मिलेगा.

off-spinner R Ashwin, IPL 2020, IPL 13
off-spinner R Ashwin

दुबई : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में तीन स्थलों पर किया जाएगा. आगामी सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले अश्विन ने फ्रेंचाइजी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''ये संभवत: सबसे लंबा समय है तो टूर्नामेंट की तैयारी के लिए आईपीएल टीमों को मिला है.''

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन

इस समय हमारे अंदर काफी ऊर्जा है

उन्होंने कहा, ''ये अपने कौशल को निखारने और नई चीजों को आजमाने का शानदार मौका है. ये प्रयोगशाला की तरह है जहां आपको अपने पसंदीदा खेल में चीजों को आजमाने का मौका मिला है.'' अश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी की है. वह 139 आईपीएल मैचों में 125 विकेट चटका चुके हैं.

इस अनुभवी आफ स्पिनर ने कहा कि कोच रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ियों को अपने काम के बोझ का सही प्रबंधन करने को कहा है. उन्होंने कहा, ''इस समय हमारे अंदर काफी ऊर्जा है और खेलने को लेकर हम काफी उत्सुक हैं. पोंटिंग ने एक चीज बेहद स्पष्ट कर दी है कि हमें अपने काम के बोझ का उचित प्रबंधन करना होगा और ये महत्वपूर्ण होगा.''

अश्विन का किंग्स इलेवन पंजाब से खेलते हुए गेंदबाजी प्रदर्शन

किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले अश्विन अपनी नई टीम की ओर से खेलने को लेकर उत्सुक हैं.

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पोंटिंग मांकड़िंग के आलोचक हैं

इससे पहले रिकी पोंटिंग 'मांकड़िंग' के विवादास्पद मुद्दे पर भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के विचारों से सहमत नहीं हैं, लेकिन उन्होंने एक रन चुराने की कोशिश में गेंदबाजी छोर पर खड़े बल्लेबाज के गेंद फेंके जाने से पहले काफी आगे निकलने पर एक रन का जुर्माना लगाने का प्रस्ताव रखा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पोंटिंग मांकड़िंग के आलोचक हैं जिसका नाम पूर्व भारतीय ऑलराउंडर वीनू मांकड़ के नाम पर रखा गया है.

आईपीएल 2019 में अश्विन द्वारा किया गया मांकड़िंग आउट

दिल्ली कैपिटल्स के कोच से हालांकि जब अश्विन ने ये पूछा गया कि गेंद फेंकने से पहले गेंदबाजी छोर पर खड़े बल्लेबाज के काफी आगे निकलने पर क्या सजा दी जानी चाहिए, तो उन्होंने इस स्पिनर का समर्थन किया. यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले अश्विन ने पोंटिंग से पूछा, ''नोबॉल पर काफी करीबी नजर रखी जा रही है, टी20 मैच में प्रत्येक गेंद पर.... क्रीज पार करने पर क्या बल्लेबाज को भी इसी तरह सजा दी जानी चाहिए." पोंटिंग ने इस पर कहा, ''मुझे ऐसा लगता है."

Last Updated : Sep 3, 2020, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details