दिल्ली

delhi

लंदन के मेयर ने आईपीएल आयोजित कराने की जताई इच्छा

By

Published : Apr 10, 2021, 5:46 PM IST

लंदन के मेयर सादिक ने प्रेस एसोसिएसन से कहा, "मैं सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और अन्य के साथ आईपीएल को लंदन में आयोजित कराने पर काम करने के लिए उत्साहित हूं."

London mayor wants IPL in English capital, in talks with franchises
London mayor wants IPL in English capital, in talks with franchises

लंदन: लंदन के मेयर सादिक खान ने दुनिया की मशहूर क्रिकेट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन कराने की इच्छा जताई है. सादिक ने भविष्य में आईपीएल कराने पर अच्छा जाहिर की है और बताया है कि वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरे काउंटी क्रिकेट क्लब ने भी इच्छा जताई है.

सादिक ने प्रेस एसोसिऐशन से कहा, "मैं सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और अन्य के साथ आईपीएल को लंदन में आयोजित कराने पर काम करने के लिए उत्साहित हूं."

लंदन के मेयर सादिक

उन्होंने कहा, "हमारे शहर में खेल को बढ़ावा देने का फायदा मैंने देखा है. हमारे शहर में मेजर लीग बेसबॉल हुआ है. इसके अलावा अमेरिकन फुटबॉल भी है,"

मुंबई के खिलाफ मिली जीत के बाद हर्षल पटेल के मुरीद हुए कोहली, कहा- 'मिल गया डेथ ओवर स्पेशलिस्ट'

लंदन ने इससे पहले नेशनल फुटबॉल लीग (American Football), मेजर लीग बेसबॉल और नेशनल बास्केटबॉल संघ के इवेंट की मेजबानी की थी.

सादिक ने कहा, "मैं चाहता हूं कि लंदन में खेलों के आयोजन हो जिससे ये दुनिया में खेलों की राजधानी बन सके. मैं चाहता हूं कि विराट कोहली बैंगलोर टीम के साथ लंदन आएं. मैं इनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को भी देखना पसंद करूंगा."

उन्होंने कहा, "हम आईपीएल से बात कर रहे हैं तथा हमने भारत में टीमों से भी बात की है लेकिन हम इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और अन्य को भी इसके लिए मनाने की कोशिश करेंगे."

सादिक ने कहा, "अगर आप क्रिकेट के प्रशंसक हैं और यूरोप या नार्थ अमेरिका में रहते है तो उनके लिए लंदन आना काफी सस्ता है."

उन्होंने कहा, "कई क्रिकेट प्रशंसक है जो लंदन में आईपीएल होते देखना चाहते हैं. भारतीय लंदन को पसंद करते हैं और लंदन भी भारत को पसंद करता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details