दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 6, 2019, 9:44 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 5:00 PM IST

ETV Bharat / sports

SLvsNZ : चार गेंदों पर चार विकेट लेकर लसिथ मलिंगा ने फिर रचा इतिहास

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने आज न्यूजीलैंड के टॉप आर्डर का सफाया करते हुए चार गेंदें पर चार विकेट चटकाए. उन्होंने ऐसा कर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की पांचवीं हैट्रिक ली.

मलिंगा

पल्लेकेले : श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने शुक्रवार को पहला विकेट लेते ही टी-20 प्रारूप में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ये कारनामा कर दिखाया. इतना ही नहीं, ये कीर्तिमान हासिल करने के तुरंत बाद ही उन्होंने इतिहास रचा. उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के टॉप ऑर्डर का सफाया करते हुए चार गेंदों पर चार विकेट चटका दिए.

वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पहली हैट्रिक बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो में अप्रैल 2017 में ली थी. आपतो बता दें कि मलिंगा की इस हैट्रिक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम पांच हैट्रिक हो गई है जो दुनिया के किसी भी गेंदबाजों के मुकाबले सबसे ज्यादा है.

देखिए वीडियो

उन्होंने तीन हैट्रिक वनडे में और दो हैट्रिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में ली है. इसी के साथ मलिंगा ने वसीम अकरम को पीछे छोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने के मामले में सबसे आगे निकल गए.

मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट किया. चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा.
इसके बाद उन्होंने कोलिन डी ग्रांडहोम को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की. ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने रॉस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया.
पांचवें ओवर में मलिंगा ने टिम सेइफर्ट (8) को भी पवेलियन भेज दिया. मलिंगा टी-20 में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज हैं.

Last Updated : Sep 29, 2019, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details