दिल्ली

delhi

जोंस पर बोले लैंगर, स्वर्णिम समय के महान खिलाड़ियों में से एक

By

Published : Sep 24, 2020, 11:52 PM IST

पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ी और एक शानदार इंसान थे.

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर
ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने देश के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर श्रद्धांजलि दी है. जोंस का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी बायन में लैंगर ने कहा, "वो शानदार खिलाड़ी और शानदार इंसान थे. उनके निधन की खबर सुनकर हम हैरान और दुखी हैं."

उन्होंने कहा, "जोंस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और विश्व क्रिकेट के महान खिलाड़ी थे. खेल से स्वर्णिम समय के महान खिलाड़ी और महान शख्सियत. एलन बॉर्डर की कप्तानी में 1987 में विश्व कप जीत और 1989 की एशेज सीरीज में जीत में उनकी भूमिका बेहद अहम थी."

लैंगर ने कहा, "मद्रास टेस्ट में उनका दोहरा शतक सर्वकालिक महान पारियों में से एक है. खेल उन्हें याद करेगा और पूरे विश्व में फैले उनके समर्थक भी."

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने अपने पूर्व साथी खिलाड़ी के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि उन्होंने खेल को बदला था. जोंस का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

बॉर्डर ने कहा के, "मैंने जितने देखे उनमें से जोंस महान नैचुरल क्रिकेटर थे. उन्होंने खेल को बदल दिया था और मुझे वो काफी पसंद थे."

जोंस ऑस्ट्रेलियाई के महान बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं उन्होंने 1986 में मद्रास टेस्ट में शानदार पारी खेली थी. उस मैच में जोंस ने 210 रन बनाए थे. जोंस हाल ही में डिहायड्रेशन के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details