दिल्ली

delhi

जब चीजें अनुकूल न हों तो गलतियों पर ध्यान केंद्रित करता हूं : कुलदीप यादव

By

Published : Jan 31, 2021, 4:55 PM IST

भारत की तरफ से छह टेस्ट मैच खेल चुके कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है क्योंकि रविंद्र जडेजा चोटिल होने के कारण पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

कोलकाता :भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने रविवार को कहा कि जब चीजें उनके अनुकूल नहीं चल रही होती हैं तो तब वह अपनी गलतियों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं.

यह 26 वर्षीय खिलाड़ी पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में किसी भी प्रारूप में अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पा रहा है. उन्हें हाल के ऑस्ट्रेलिया दौरे में केवल कैनबरा में एक वनडे में खेलने का मौका मिला था.

भारत की तरफ से छह टेस्ट मैच खेल चुके इस चाइनामैन गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है क्योंकि रविंद्र जडेजा चोटिल होने के कारण पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

कुलदीप यादव

बाएं हाथ के इस स्पिनर ने कोलकाता नाइटराइडर्स की वेबसाइट पर जारी वीडियो में कहा, "कभी ऐसा मौका आता है जबकि आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते और ये वो समय होता है जबकि आप अपनी गलतियों पर ध्यान देते हैं और अनुभव हासिल करते हैं ताकि आप इन गलतियों को भविष्य में नहीं दोहराएं."

कुलदीप के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले दो सत्र अच्छे नहीं रहे. वो 2019 में नौ मैचों केवल चार विकेट ले पाए जबकि यूएई में पिछले साल खेले गए आईपीएल में उन्होंने चार मैचों में केवल एक विकेट हासिल किया. कुलदीप को 2021 की आईपीएल नीलामी से पहले केकेआर ने अपनी टीम में बनाए रखा है.

इस स्पिनर ने कहा, "मैं सात साल से केकेआर के लिये खेल रहा हूं और सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मुझे लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए."

यह भी पढ़ें- कई बार रन बनाने से ज्यादा मायने रखता है गेंदों का सामना करना : पुजारा

उन्होंने कहा, "यह चुनौतीपूर्ण है कि लेकिन आपको अपने खेल में लगातार सुधार करना होता है ताकि अपना स्तर बनाये रख सको. ये वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि फ्रेंचाइजी क्रिकेट कड़ा होता है जिसमें आपसे काफी उम्मीदें लगाई जाती हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details