दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

वीरेंद्र सहवाग ने RCB को दी सलाह, कहा - कप्तान नहीं टीम में बदलाव करो

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली का पक्ष लेते हुए कहा है कि आरसीबी को कप्तान नहीं बल्कि टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है.

By

Published : Nov 8, 2020, 5:53 PM IST

Virendra Sehwag
Virendra Sehwag

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने साथी खिलाड़ी गौतम गंभीर के विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से हटाए जाने के बयान से सहमत नहीं है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण में एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के साथ ही टीम आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गई.

विराट कोहली

ये भी पढ़े- दिल्ली का मुंबई को बोल्ट देना अच्छा रहा : मूडी

बैंगलोर के खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट की जमकर आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि कोहली को इस हार के लिए जिम्मेदारी लेनी चाहिए. वे 8 साल से टीम से जुड़े हैं लेकिन अब तक खिताब नहीं जीत पाएं. अब आरसीबी को कप्तान बदल देना चाहिए.

हालांकि गंभीर के इस बयान से सहवाग सहमत नहीं दिख रहे. सहवाग के मुताबिक आरसीबी को कप्तान नहीं बल्कि टीम में कुछ बदलाव करने की जरूरत है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरसीबी की हार के बाद सहवाग ने कहा, "कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उनकी टीम. यही विराट कोहली जब टीम इंडिया के कप्तान होते हैं तो नतीजे अलग होते है. वो टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज जीतते हैं, लेकिन जब आरसीबी के लिए खेलते हैं तो इनकी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है."

उन्होंने आगे कहा, "कप्तान के लिए अहम ये है कि उनके पास एक अच्छी टीम हो और इसलिए मेरा विश्वास है कि मैनेजमेंट को कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए बल्कि उन्हें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि टीम को और कैसे बेहतर बनाया जा सकता है."

विराट कोहली

आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम पर बात करते हुए सहवाग ने कहा, "हर टीम की बल्लेबाजी क्रम लगभग सेटल है, लेकिन आरसीबी के साथ ऐसा कभी नहीं रहा. इस टीम में सिर्फ एबी और विराट ही हैं जो बल्लेबाजी क्रम में ऊपर-नीचे जा सकते हैं वहीं इस बार देवदत्त पडिक्कल ने अच्छा किया था."

बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की टीम पिछले 8 साल से एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. इस बार ये टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई तो कर गई, लेकिन एलिमिनेटर में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

ये भी पढ़े- KXIP ने शेयर की ड्रेसिंग रूम की भावुक वीडियो, गेल ने अपने टीममेट्स को दिया ऐसा संदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details