दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विराट ने अंडर-19 विश्व कप को किया याद, इस खिलाड़ी को बताया टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर

विराट कोहली ने अंडर-19 विश्व कप को याद करते हुए कहा, 'मुझे याद है जब केन के खिलाफ खेला था. वह टीम में सबसे अलग था और उसका बल्लेबाजी कौशल भी सबसे जुदा था.'

By

Published : Jan 1, 2020, 5:51 PM IST

विराट कोहली
विराट कोहली

नई दिल्ली: अंडर 19 विश्व कप 2008 में भले ही भारतीय टीम और युवा विराट कोहली का बोलबाला रहा हो लेकिन भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को उस टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया.

कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम को सेमीफाइनल में हराया था उस टीम में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे खिलाड़ी भी थे.

कोहली ने कहा, "मुझे याद है जब केन के खिलाफ खेला था. वह टीम में सबसे अलग था और उसका बल्लेबाजी कौशल भी सबसे जुदा था. उस समय केन के अलावा स्टीव स्मिथ भी अपनी टीम के लिए खेल रहे थे."

अंडर19 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली टीम के साथ

उन्होंने कहा, "आईसीसी अंडर 19 विश्व कप मेरे कैरियर का अहम पड़ाव था. उन्होंने कहा, "इससे हमें आगे बढने के लिए अच्छी नींव मिली. मेरे दिल और दिमाग में इसकी खास जगह है."

कोहली जहां 2008 विश्व कप के सितारे थे, वहीं 2010 में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जो रूट जैसे सितारे उभरे. स्टोक्स ने भारत के खिलाफ एक मैच में 88 गेंद में छह छक्कों के साथ 100 रन बनाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details