दिल्ली

delhi

सीने में दर्द की शिकायत के बाद कपिल देव अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

By

Published : Oct 23, 2020, 2:44 PM IST

Updated : Oct 23, 2020, 5:14 PM IST

भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव को बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Kapil Dev
Kapil Dev

हैदराबाद : कपिल (61 वर्ष) की गुरूवार तबियत ठीक नहीं लग रही थी जिसके बाद उन्हें यहां एक अस्पताल में ले जाया गया. भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने एक समाचार एजेंसी को ये जानकारी दी.

कपिल देव

पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मल्होत्रा ने कहा, ''वो अब ठीक महसूस कर रहे हैं. मैंने अभी उनकी पत्नी (रोमी) से बात की। वह कल थोड़ी बेचैनी महसूस कर रहे थे. अस्पताल में उनके परीक्षण किये जा रहे हैं.''

अस्पताल द्वारा जारी बयान के अनुसार, 61 वर्षीय देव की हालत स्थिर हैं और जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है. बयान में कहा गया, "पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान श्री कपिल देव, उम्र 61 साल, फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट (ओखला रोड) के आपातकालीन विभाग में 23 अक्टूबर को सुबह 1 बजे सीने में दर्द की शिकायत के साथ आए थे. जिसके बाद कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर की देखरेख में एक आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी. इस समय वो आईसीयू में भर्ती हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम के करीबी देखरेख में हैं. श्री कपिल देव हालत स्थिर हैं और उम्मीद की कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाए.''

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, ''कपिल देव सर आपके जल्दी से ठीक होने की कामना करता हूं. हमेशा मजबूत रहिए.'' भारत के पूर्व कप्तान और क्रिकेट जगत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था.

भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं. वो क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं. कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था.

Last Updated : Oct 23, 2020, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details