दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 29, 2020, 6:56 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 11:45 PM IST

ETV Bharat / sports

ऑस्ट्रेलिया, भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हुए रबाडा, जानिए वजह

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Kagiso Rabada, CSA
Kagiso Rabada

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को ग्रोइन स्ट्रेन की समस्या है जिसके कारण वो अगले महीने होने वाली सीरीजों में नहीं खेलेंगे. इन दोनों टीमों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

कागिसो रबाडा का करियर

आईपीएल में नजर आ सकते हैं रबाडा

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य मेडिकल ऑफिसर शोएब मंजर ने कहा, "राबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में स्ट्रेन की समस्या हो गई थी. मेडिकल स्टाफ ने उनकी जांच की और एमआरआई स्कैन कराया."

इस चोट के कारण रबादा चार सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. इसका मतलब है कि वो अब 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे.

बावुमा वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज सात मार्च को खत्म हो रही है. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं जिसकी शुरुआत 12 मार्च से धर्मशाला में हो रही है.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अच्छी खबर ये है कि तेम्बा बावुमा की चोट ठीक हो गई है और वो अब वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. बावुमा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में मांसपेशियों मे खिंचाव की समस्या हो गई थी.

क्राइस्टचर्च टेस्ट: पहले दिन का खेल समाप्त, कीवी टीम ने बिना विकेट गवांए बनाए 63 रन

हालांकि, सीएसए को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए रबाडा की जगह दूसरे खिलाड़ी का नाम देना बाकी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शनिवार को पार्ल में शुरू होगी, जबकि भारत का दौरा 12 मार्च से शुरू होगा.

Last Updated : Mar 2, 2020, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details