दिल्ली

delhi

इस भारतीय गेंदबाज के प्रशंसक हैं एलन बॉर्डर, जमकर की तारीफ

By

Published : Dec 15, 2020, 7:39 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा, "अगर जसप्रीत बुमराह पिछली बार की तरह गेंदबाजी करता है, महत्वपूर्ण विकेट हासिल करता है तो मेरा मानना है कि वह वास्तविक अंतर पैदा कर सकता है."

Allan Border
Allan Border

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि आगामी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अगर भारत जीत दर्ज करता है तो इसमें पूरी तरह से फिट जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम होगी.

ये भी पढ़े- Syed Mushtaq Ali Trophy: श्रीसंत को केरल की संभावित खिलाड़ियों में मिली जगह

स्वयं को बुमराह का बड़ा प्रशंसक बताते हुए बॉर्डर ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ में दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा करने की क्षमता है. श्रृंखला गुरुवार से एडीलेड में शुरू होगी.

बॉर्डर ने कहा, "मैं बुमराह का बड़ा प्रशंसक हूं. अगर वह खुद को फिट रखता है. हम उस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जो आपके लिए मैच जीत सकता है. मैं उसको लेकर थोड़ा चिंतित हूं क्योंकि हमारी पिचों पर थोड़ी उछाल और मूवमेंट मिलता है."

जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, "भारत की जीत के लिए, मुझे बुमराह की चिंता है. अगर वह पिछली बार की तरह गेंदबाजी करता है, महत्वपूर्ण विकेट हासिल करता है तो मेरा मानना है कि वह वास्तविक अंतर पैदा कर सकता है."

बुमराह ने 2018-19 में चार मैचों में 21 विकेट लिए थे. उन्होंने भारत की ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट श्रृंखला में जीत में अहम भूमिका निभायी थी.

बॉर्डर ने कहा, "आप हमेशा यह सोचते हो कि आपके बल्लेबाज पर्याप्त रन बनाए लेकिन आपको टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट की जरूरत होती है. अगर वह फिट रहता है तो वह काफी अहम साबित होगा."

जसप्रीत बुमराह

उन्होंने कहा, "वह (बुमराह) बेहद घातक गेंदबाज है. वह क्रिकेट का पूरा लुत्फ उठाता है. हमेशा उसके चेहरे पर मुस्कान होती है. जब वह लय में होता है तो फिर उसे खेलना बहुत मुश्किल होता है."

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की नजर में युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर सभी की नजर रहेगी.

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कैमरन ग्रीन वास्तव में बहुत अच्छा युवा क्रिकेटर है. वह उन खिलाड़ियों में शामिल है जिन पर नजर रहेगी. वह लंबे कद का खिलाड़ी है और उसकी बल्लेबाजी वास्तव में अच्छी है. उसकी तकनीक शानदार है."

कैमरन ग्रीन

बॉर्डर का इसके साथ ही मानना है कि भारत को पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली की कमी खलेगी जो पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट जाएंगे.

उन्होंने कहा, "मैं इससे सहमत हूं कि उसके (कोहली) के जाने के बाद भारत की बल्लेबाजी में बड़ा अंतर पैदा होगा. केवल मैदान पर उसकी उपस्थिति से ही अंतर पैदा होता है. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई इससे खुश होंगे कि उन्हें तीन टेस्ट मैचों में उसे गेंदबाजी नहीं करनी होगी."

उन्होंने कहा, "इसलिए वह एडीलेड में भारत को शानदार शुरुआत देने की कोशिश करेगा और देखते हैं कि उसके बाद आगे क्या होता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details