दिल्ली

delhi

रणजी ट्रॉफी में अपनी फिटनेस परखने उतरेंगे बुमराह, धवन

By

Published : Dec 24, 2019, 9:12 PM IST

जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन रणजी ट्रॉफी में अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलेंगे. ये दोनों ही खिलाड़ी कुछ समय से क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं.

Jaspith Bumrah and Sikhar Dhawan
Jaspith Bumrah and Sikhar Dhawan

नई दिल्ली:भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में वापसी होने के बाद अब रणजी ट्रॉफी में भी वापसी हुई है, जहां वे अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलेंगे.

बुमराह और धवन की श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए सोमवार को ही भारतीय टीम में वापसी हुई हैं.

बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई-अगस्त में खेली गई सीरीज से ही टीम से बाहर चल रहे थे. धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में घुटने में चोट लग गई थी और इसी कारण वे वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे तथा टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे.

अभ्यास सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह

एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह को रणजी ट्रॉफी के अगले मैच के लिए गुजरात की टीम में शामिल किया गया है. गुजरात ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद को आठ विकेट से हराया था और अब उसे अपना अगला मैच सूरत में केरला के खिलाफ 25 से 28 दिसंबर तक खेलना है. गुजरात टीम के इस समय छह अंक हैं.

इस बीच, गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल को कहा गया है कि वे बुमराह से ज्यादा ओवरों की गेंदबाजी न कराएं. ऐसा माना जा रहा है कि वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए बुमराह रणजी ट्रॉफी के मैच में 12 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे.

सर्जरी के बाद शिखर धवन

बुमराह के अलावा धवन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की भी रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में वापसी हुई है. दिल्ली को अपना अगला मैच 25 से 28 दिसंबर तक अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना हैं.

दिल्ली के पिछले दो मैचों से केवल एक ही अंक हैं. टीम को केरला के खिलाफ ड्रॉ खेलना पड़ा था जबकि आंध्र के हाथों उसे हार मिली थी. वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए ईशांत को इससे पहले के रणजी मैचों में आराम दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details