दिल्ली

delhi

पाकिस्तान के साथ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हुए जेसन रॉय

By

Published : Aug 28, 2020, 12:40 PM IST

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पाकिस्तान के साथ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. रॉय हाल में आयरलैंड के साथ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे.

Jason Roy
Jason Roy

लंदन:इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुक्रवार से पाकिस्तान के साथ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, रॉय को हाल में ओल्ड ट्रेफर्ड में सीमित ओवरों की टीम साथ तैयारियों के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और बुधवार को ही उनके चोट का स्कैन किया गया है.

जेसन रॉय

रॉय अब इंग्लैंड की टीम के साथ बने रहेंगे और रिहेबिलिटेशन से गुजरेंगे ताकि अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वह पूरी तरह से फिट हो सकें.

रॉय हाल में आयरलैंड के साथ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे. सीरीज के तीन मैचों में वह केवल 25 ही रन बना पाए थे.

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान रॉय की गैर मौजूदगी में टॉम बेंटन अब सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं.

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

बता दें कि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम 28 अगस्त से एक सितंबर तक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में होने वाली टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की इयोन मोर्गन के नेतृत्व वाली टीम से भिड़ेगी. भारतीय समयानुसार आज शाम 10:30 बजे से ये मैच शुरु होगा.

टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 15 मुकाबलें हुए हैं जिसमें से 10 मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है. जबकि 4 मैच में उसे हार मिली है. एक मैच टाई रहा. युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह उस 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, जिसे इंग्लैंड के साथ होने वाली आगामी टी 20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में चुना गया है.

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कोविड-19 के बीच इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलने का फैसला किया. टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा.

इंग्लैंड ने पहला मैच अपने नाम किया था, जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. इससे पहले उसने अपने घर में ही वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया था. इंग्लैंड और विंडीज के बीच खेली गई सीरीज कोविड-19 के बीच क्रिकेट की वापसी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details