दिल्ली

delhi

शेन वॉर्न ने एंडरसन को विदेशी जमीन पर गेंदबाजी कोच बनाने की दी सलाह

By

Published : Aug 26, 2020, 6:38 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा, "अगर आप इंग्लैंड में खेलने के लिए अपनी टीम चुनते हैं तो एंडरसन पहली पसंद होंगे. विदेशों में क्या वो आपकी पहली पसंद हैं? मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं."

Shane Warne
Shane Warne

साउथैम्पटन:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा है कि इंग्लैंड अपने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को विदेशी जमीन पर गेंदबाजी कोच के तौर पर उपयोग में ले उनका करियर बढ़ा सकती है.

एंडरसन ने मंगलवार को टेस्ट में अपने 600 विकेट पूरे किए. वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं. उनसे पहले अभी तक सिर्फ स्पिनरों ने ही टेस्ट में 600 का आंकड़ा छुआ था.

जेम्स एंडरसन

वॉर्न ने कहा, "एंडरसन को देखना शानदार है, वह क्लास गेंदबाज हैं. वह अब 38 साल के हो गए हैं यह देखना दिलचस्प होगा कि अब चीजें कैसी रहती हैं."

उन्होंने कहा, "आप चाहते हो कि एंडरसन जितना हो सके उतना खेलें. इसका एक तरीका है कि वह घर से बाहर गेंदबाजी कोच बन सकते हैं? फिर इंग्लैंड में वो तीन-चार साल और खेल सकते हैं. अगर आप इंग्लैंड में खेलने के लिए अपनी टीम चुनते हैं तो एंडरसन पहली पसंद होंगे. विदेशों में क्या वो आपकी पहली पसंद हैं? मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं."

जेम्स एंडरसन

वार्न ने कहा कि किसी के लिए भी अपने खेल के शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना अच्छा रहता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो एंडरसन को संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं.

उन्होंने कहा, "मैं नहीं कह रहा कि एंडरसन को संन्यास लेना चाहिए, नहीं, वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. लेकिन अगर आप उनके बारे में सोच रहे हैं तो, तो आप किसी को जो अच्छी सलाह दे सकते हैं वो यह है कि आपको तब संन्यास लेना चाहिए जब लोग कहें अभी क्यों न की क्यों नहीं."

विकेट लेने के बाद जेम्स एंडरसन

उन्होंने कहा, "यह सबसे अच्छी बात है, खेल के शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना."

बता दें कि इंग्लैंड ने मंगलवार को कोविड-19 के बीच लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है. यहां एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा और इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की.

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड ने पहला मैच अपने नाम किया था, जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी और पाकिस्तान को पहली पारी में 273 रनों पर समेट उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया.

पाकिस्तान ने मैच के आखिरी दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 187 रन बना लिए थे और इसी के साथ मैच ड्रॉ रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details