दिल्ली

delhi

रिकी पोटिंग ने कहा, लगातार चार मैच गंवाना सबसे मुश्किल दौर था

By

Published : Nov 3, 2020, 5:37 PM IST

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने कहा, "यह सबसे मुश्किल था (चार मैच में हार का सामना करना). मुझे लगता है कि पिछले कुछ हफ्तों में सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना रहा कि हमारा मनोबल नहीं गिरे."

Ricky Ponting
Ricky Ponting

अबू धाबी : दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में जीत से पहले लगातार चार मैच गंवाना सबसे मुश्किल दौर था लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों को मनोबल बनाए रखने का फायदा मिला.

दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट में सबसे अच्छी शुरुआत की और अपने पहले नौ मैचों में से सात में जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर और उनकी टीम को हालांकि इसके बाद लगातार चार हार का सामना करना पड़ा और टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई. इस दौरान नेट रन रेट कम होने के कारण टीम पर प्ले ऑफ से चूकने का खतरा भी मंडराने लगा था.

आईपीएल 2020

दिल्ली की टीम ने हालांकि सही समय पर वापसी की और सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच छह विकेट से जीतकर आईपीएल अंक तालिका में शीर्ष दो में अपनी जगह सुनिश्चित की.

पोंटिंग ने कहा, "यह सबसे मुश्किल था (चार मैच में हार का सामना करना). मुझे लगता है कि पिछले कुछ हफ्तों में सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना रहा कि हमारा मनोबल नहीं गिरे."

उन्होंने कहा, "टूर्नामेंट के आखिरी चरण में जब भी आप कुछ मैच गंवाते हो तो लय में बदलाव लाना मुश्किल हो जाता है. लेकिन खिलाड़ियों को श्रेय जाता है- वे शानदार थे. आप खिलाड़ियों के अंदर अलग तरह की ऊर्जा देख सकते थे जिससे पूरे मैच में लय बनी."

श्रेयय अय्यर और विराट कोहली

विराट कोहली की अगुआई वाली बैंगलोर की टीम के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन पर पोंटिंग ने कहा, "यह परफेक्ट मैच नहीं था लेकिन काफी अच्छा था, हमने ठोस प्रदर्शन किया जिसकी हमें जरूरत थी. उनकी टीम काफी अच्छी है और हमने एक ओवर शेष रहते जीत दर्ज की जो टी20 क्रिकेट में काफी बड़ा अंतर है."

दिल्ली की टीम को फाइनल में जगह बनाने के अब दो मौके मिलेंगे. टीम गुरुवार को पहले क्वॉलीफायर में अंक तालिका में शीर्ष पर रहे और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी.

दिल्ली कैपिटल्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे सबसे अधिक गर्व है क्योंकि यह करो या मरो का मुकाबला था और लड़कों को यह पता था और उन्होंने काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी."

उन्होंने कहा, "मैं इसे इस तरह देख रहा हूं कि हमने एक काम कर दिया है और अब हमें दो और मैच खेलने हैं. इससे हमारा मनोबल बढ़ा है और हम अपना पहला फाइनल जीतने का प्रयास करेंगे."

पोंटिंग ने कहा, "अब हमारी नजरें मुंबई इंडियन्स पर हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में हमें दो बार हराया है और हम सुनिश्चित करेंगे कि अगले कुछ दिनों में उनके लिए तैयार रहें."

ABOUT THE AUTHOR

...view details