दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मुझे यकीन है, पिच पहले दिन से टर्न लेगी : अजिंक्य रहाणे

भारत के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, "पिच पहले मुकाबले से पूरी तरह अलग होगी. मुझे यकीन है कि इसमें पहले दिन से बदलाव होगा लेकिन जैसा कि मैंने पहले टेस्ट से पहले भी कहा था कि हमें इंतजार कर देखना होगा कि पहले सत्र में यह कैसा रहता है."

By

Published : Feb 12, 2021, 4:26 PM IST

Updated : Feb 12, 2021, 8:23 PM IST

Rahane
Rahane

चेन्नई : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान विकेट ने स्पिनरों को ज्यादा सहायता नहीं दी थी, लेकिन भारत के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन से ही पिच टर्न होगी.

वीडियो

यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराया था. पहले मैच में मिली जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि टीम को इंतजार करना होगा और देखना होगा कि पहले सत्र में पिच कैसा व्यवहार करती है. ये दाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली हार को भूलना चाहते हैं और शनिवार से होने वाले मुकाबले की अच्छी शुरुआत करना चाहता है.

रहाणे ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "पिच बिल्कुल अलग दिख रही है, मुझे पूरा यकीन है कि ये पहले दिन से ही टर्न होगी. हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि ये पहले सत्र में कैसा व्यवहार करती है. हमें पहले मैच में जो भी हुआ उसे भुलाना होगा और अच्छा क्रिकेट खेलने पर भरोसा करना होगा."

भारतीय क्रिकेट टीम

उन्होंने आगे कहा, "और हम इन स्थितियों को अच्छी तरह जानते हैं. हमें कल अपना सर्वश्रेष्ठ कदम आगे रखना होगा और एक टीम के रूप में खेलना होगा. मुझे लगा कि हमारे स्पिनरों ने पहले टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की है. यदि आप दूसरी पारी देखते हैं, विशेष रूप से अश्विन वास्तव में अच्छी गेंदबाजी करते हैं, तो उनके प्रदर्शन पर बहुत चिंता नहीं है."

रहाणे ने कहा, "पिच अलग होगी जिसमें हमें ढलना होगा. हम एक ही आयोजन स्थल में पहली बार लगातार दो मैच खेलेंगे." उन्होंने हालांकि, अंतिम एकादश के बारे में कुछ भी कहने से फिलहाल इनकार कर दिया.

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कुछ महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन उनके मौजूदा फॉर्म पर सवाल उठन लगे हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में एक रन बनाया और दूसरे में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे.

रहाणे ने कहा, "हम दो साल बाद घर पर खेल रहे हैं. यह टीम के बारे में है, किसी व्यक्ति के बारे में नहीं. अगर आप मेरे पिछले 10-15 टेस्ट को देखेंगे तो आपको वहां कुछ रन मिलेंगे."

Last Updated : Feb 12, 2021, 8:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details