दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विनोद कांबली ने याद किया 1997 सहारा कप, कहा- इंजमाम उल हक को गुस्से में देख सब दंग रह गए थे

1997 सहारा कप को याद करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली ने कहा कि इंजमाम का वह रूप देखकर हम दंग रह गए थे. इस मैच के दौरान इंजमाम ने स्टैंड में बैठे एक दर्शक को स्टैंड में पहुंच कर उसे खींचते हुए नीचे ले आए थे. इसके बाद सुरक्षकर्मियों ने वहां पहुंचकर काफी कोशिशों के बाद बीचबचाव कराया.

By

Published : Aug 2, 2020, 7:59 AM IST

Updated : Aug 2, 2020, 11:31 AM IST

Vinod Kambli
Vinod Kambli

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली साल 1997 में टोरंटो में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम का हिस्सा थे. सीरीज के दूसरे मैच को अभी भी याद किया जाता है जब पाकिस्तान के इंजमाम उल हक एक दर्शक को पीटने के लिए स्टैंड में घुस गए थे.

कांबली ने कहा, "हम ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे और हमने देखा कि इंजमाम एक बल्ला दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने देखा कि पाकिस्तान की टीम का 12वां खिलाड़ी बैट लेकर हमारे ड्रेसिंग रूम के आगे से गुजर रहा था और वह इंजमाम की तरफ जा रहा था."

इंजमाम उल हक

उन्होंने कहा, "हम सभी यही सोच रहे थे कि आखिरकार उन्होंने बैट क्यों मंगवाई है. जब ड्रेसिंग रूम में भारतीय खिलाड़ी इस बात पर चर्चा कर ही रहे थे और तभी ये घटना घट गई. हम सब यही बातें कर रहे थे कि आखिर ये हुआ कैसे. हम सब इसे देखकर हैरान थे."

दर्शक से भिड़ते इंजमाम उल हक

इस मैच के दौरान इंजमाम ने स्टैंड में बैठे एक दर्शक को स्टैंड में पहुंच कर उसे खींचते हुए नीचे ले आए थे. इसके बाद सुरक्षकर्मियों ने वहां पहुंचकर काफी कोशिशों के बाद बीचबचाव कराया. अब तक इस घटना का कारण यही माना जाता था कि इंजमाम शायद दर्शक से इसलिए खफा हुए थे क्योंकि पूरे मैच के दौरान वह उन्हें आलू-आलू कहकर चिढ़ा रहा था.

1997 सहारा कप

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने हाल ही में कहा था कि इंजमाम भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के समर्थन में दिखाई दे रहे थे.

यूनिस ने कहा था, "हां, कोई उन्हें आलू कह रहा था. लेकिन वास्तव में दर्शक दीर्घा में कोई था, जो अजहरुद्दीन की पत्नी के लिए अच्छा नहीं बोल रहा था. मुझे लगता है कि वे सिर्फ कुछ बकवास कर रहे थे और इंजी को वास्तव में यह पसंद नहीं था."

विनोद कांबली

बता दें कि 1997 में खेले गए सहारा कप के दूसरे एकदिवसीय मैच में हुई इस घटना के कारण लगभग 40 मिनट तक मैच रुका था. मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 116 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम ने मात्र तीन विकेट खोकर ही मैच अपने नाम कर लिया.

Last Updated : Aug 2, 2020, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details