दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

जब तक मेरा शरीर साथ देगा तब तक खेलूंगा क्रिकेट: इशांत शर्मा

इशांत शर्मा ने कहा है कि जब तक उनका शरीर उनका साथ देगा तब तक वे क्रिकेट खेलेंगे.

By

Published : Aug 29, 2020, 8:52 PM IST

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

दुबई :अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 साल की मेहनत के बाद अर्जुन पुरस्कार हासिल करने से प्रेरणा लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि वह तब तक शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेलेंगे जब तक उनका शरीर साथ देगा. इस 31 साल के खिलाड़ी ने 2007 में टेस्ट और एकदिवसीय में पदार्पण किया था और उसके अगले साल अपना पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेला था. वह मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य है.

इशांत शर्मा

इशांत ने एक बयान में कहा- मुझे बहुत कम उम्र में क्रिकेट के लिए अपने जुनून का एहसास हुआ और तब से मैं हर दिन अपना शत प्रतिशत प्रयास कर रहा हूं. अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए मैंने जो भी कदम उठाए है, उसका उद्देश्य भारत का नाम और ऊंचा करना होता है.

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर पर साझा किए इस बयान में कहा- जब तक मेरा शरीर अनुमति देगा, तब तक मैं ऐसा करता रहूंगा, और अगर भगवान की कृपा रही तो उसके बाद भी यह जारी रहेगा.

भारत के लिए 97 टेस्ट, 80 एकदिवसीय और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले इशांत उन 27 खिलाडिय़ों में शामिल हैं जिन्हें इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया है. वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के लिए देश से बाहर होने के कारण शनिवार को हुए ऑनलाइन पुरस्कार समारोह में भाग नहीं ले सके.

इशांत शर्मा

उन्होंने कहा- मैं इस मान्यता के लिए (खेल) मंत्रालय को तहेदिल से धन्यवाद देता हूं. तेज गेंदबाज ने कहा- आखिर में, इस यात्रा को आगे बढऩे में मदद और समर्थन के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया. मैं अर्जुन पुरस्कार के सभी विजेताओं को बधाई देना चाहूंगा.

इशांत आईपीएल के 13वें सत्र के लिए यूएई में है. वह 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे. इशांत के अलावा सीमित ओवरों के प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अर्जुन पुरस्कार हासिल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details