दिल्ली

delhi

PINK BALL TEST: पिंक बॉल से भारतीय तेज गेंदबाजों ने किया कमाल, बांग्लादेश 106 पर हुई ऑल ऑउट

By

Published : Nov 22, 2019, 5:04 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 5:09 PM IST

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 106 रनों पर सिमट गई. भारत की तरफ से सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए.

PINK BALL TEST

कोलकाता: भारत और बांग्लदेश के बीच खेल जा रहे पहले पिंक टेस्ट के लगभग पहले दो सत्र भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहे. बांग्लदेश की टीम पिंक बॉल को बिलकुल समझ नहीं पाई और 106 रन पर ढेर हो गई. इंशात शर्मा ने पांच विकेट अपने नाम किए.

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. गुलाबी गेंद से पहली बार खेल रहे बांग्लादेशी बल्लेबाज अतिरिक्त स्विंग के सामने पैर चला नहीं पाए.

ईशांत शर्मा ने इमरुल कायेस (4) को 15 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू करा दिया. दो रन के बाद कप्तान मोमिनुल हक, उमेश यादव की स्विंग लेती गेंद पर स्लिप रोहित शर्मा द्वारा बेहतरीन तरीके से लपके गए.

मुश्फीकुर रहीम से बांग्लादेश को उम्मीदें थीं लेकिन स्थानीय खिलाड़ी मोहम्मद शमी की गेंद का उनके पास जवाब नहीं था जो उनकी गिल्लियां ले उड़ी. रहीम चार गेंद खेलने के बाद भी खाता नही खोल पाए. उनके जाने के बाद टीम का स्कोर 26 रनों पर चार विकेट हो गया.

अभी तक शुरू से एक छोर संभाले रखे सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम अंतत उमेश के सामने नतमस्तक हो गए. उमेश की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पीछे गई और इस बार विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कैच पकड़ उनकी 52 गेंदों पर 29 रनों की पारी का अंत किया. यह साहा का 100वां शिकार भी था.

इसके बाद साहा ने अपना 101वां शिकार भी किया. महामुदुल्लाह, ईशांत की गेंद पर साहा के हाथों लपके गए. साहा ने इस बार बेहतरीन लो कैच पकड़ा. दास एक छोर पर खड़े होकर खेल रहे थे लेकिन शमी की गेंद ने उन्हें रिटायर हर्ट कर दिया.

इससे पहले, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ईडन गार्डन्स स्टेडियम की घंटी बजाकर मैच की शुरुआत की हसीना ने मैच के पहले खिलाड़ियों से मुलाकात की.

Last Updated : Nov 22, 2019, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details