दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लंबे छक्के मारने का श्रेय मां के हाथ के खाने को जाता है : ईशान किशन

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने कहा कि मां के बनाए खाने के कारण वो ताकतवर हैं और लंबे छक्के लगा पा रहे हैं.

By

Published : Nov 1, 2020, 10:55 AM IST

ईशान किशन
ईशान किशन

दुबई : दिल्ली कैपिटल्स को महज 109 रनों पर रोकने के बाद मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन की तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी की बदौलत दुबई में खेला गया मैच जीत लिया. मैच खत्म होने के बाद ईशान ने अपनी पारी के बारे में बात की.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: प्लेऑफ के लिए भिड़ेंगी कोलकाता, राजस्थान

उन्होंने कहा कि मां के बनाए खाने के कारण वो ताकतवर हैं और लंबे छक्के लगा पा रहे हैं. दरअसल, ईशान से लंबे छक्के लगाने का कारण पूछा गया था तो उन्होंने कहा, "मेरी मां को मुझे दिए जाने वाले भोजन का श्रेय देना चाहिए. इसी कारण मैं शक्तिशाली बना और तो और कभी-कभी मुझे भी आश्चर्य होता है कि मेरे मारे छक्के इतने लंबे कैसे चले जाते हैं."

वहीं, पिच की बात करते हुए ईशान ने कहा, "ये जितना आसान दिख रहा था, उतना था नहीं. गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आ रही थी इसलिए मैंने स्ट्राइक रोटेट करना ही बेहतर समझा. हालांकि जब समय आया तो बल्ले से अच्छे शॉट भी निकले. यह सब अभ्यास सत्रों पर निर्भर करता है और आप मुझे किस तरह प्रशिक्षित करते हैं कि मैं अपना आकार बनाए रखूं और छक्के लगाऊं."

ईशान किशन

यह भी पढ़ें- IPL 2020: चेन्नई के खिलाफ पंजाब की नजरें नेट रन रेट पर

ईशान ने आगे कहा, "मेरे कोचों ने मुझे बताया कि ऑफ-साइड पर शॉट खेलना महत्वपूर्ण है और ये शुरू में मेरी ताकत नहीं थी. मुझे पता था, यहां तक कि राहुल सर ने मुझे बताया कि मुझे अपने ऑफ-साइड शॉट्स पर काम करने की जरूरत है, इसलिए इस सीजन में मैंने इस पर काम किया. शुक्र है कि ये मैच के दौरान अच्छे से सामने आया. मुझे हर जगह बल्लेबाजी करने में मजा आता है, जहां भी प्रबंधन चाहता है मैं वहां बल्लेबाजी कर सकता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details