दिल्ली

delhi

आयरलैंड की खिलाड़ी किम की नजरें ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट करियर बनाने पर

By

Published : Jun 24, 2020, 8:04 PM IST

आयरलैंड में जन्मीं ऑलराउंडर किम गार्थ विदेशी खिलाड़ी के रूप में क्रिकेट विक्टोरिया से दो साल का करार करने के बाद निकट भविष्य में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने की पात्र हो गई हैं.

Ireland all-rounder Kim Garth
Ireland all-rounder Kim Garth

डबलिन : ऑलराउंडर किम गार्थ को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का काफी अनुभव है जबकि वो महिला बिग बैश लीग में भी खेल चुकी हैं जहां उन्होंने सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉरचर्स का प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा पिछले सत्र में वो मेलबर्न में क्लब क्रिकेट भी खेली थी.

आयरलैंड में जन्मीं ऑलराउंडर किम गार्थ

क्रिकेट समुदाय को छोड़ना बेहद मुश्किल फैसला

एक क्रिकेट वेबसाइट ने किम के हवाले से कहा, ''मैंने पेशकश स्वीकार कर ली है लेकिन ये फैसला करना आसान नहीं था. परिवार, मित्रों और आयरलैंड के पूरे क्रिकेट समुदाय को छोड़ना बेहद मुश्किल फैसला था.''

उन्होंने कहा, ''हालांकि मेरा लक्ष्य हमेशा पूर्णकालिक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में शीर्ष स्तर पर खेलना था. इस तरह का मौका बार-बार नहीं मिलता इसलिए मैं इस मौके का फायदा उठाने के लिए उत्सुक हूं.''

ऑलराउंडर किम गार्थ

चौबीस साल की किम ने आयरलैंड की ओर से 34 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1210 रन बनाने के अलावा 65 विकेट हासिल किए.

क्रिकेट के विक्टोरिया के महाप्रबंधक शॉन ग्राफ ने कहा, "किम ने हाल के सत्रों में ऑस्ट्रेलिया के भीतर बहुत सारी क्रिकेट खेली है और टीम में और अधिक अंतरराष्ट्रीय अनुभव लाती हैं. वो शुरू में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलेंगी, हालांकि वो स्थायी निवास के लिए आवेदन करना चाहती हैं, जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए एक दिवसीय मैच खेलने की उम्मीद है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details